दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

केदारनाथ कुबेर ग्लेशियर पर फंसे चार पोर्टर, SDRF ने किया सकुशल रेस्क्यू

कुबेर ग्लेशियर के पास चार पोर्टर फंस गये थे. जिन्हें एसडीआरएफ ने सकुशल रेक्स्क्यू कर लिया है.

By

Published : May 3, 2023, 8:54 PM IST

Etv Bharat
केदारनाथ कुबेर ग्लेशियर पर फंसे चार पोर्टर

केदारनाथ कुबेर ग्लेशियर पर फंसे चार पोर्टर

रुद्रप्रयाग(उत्तराखंड): केदारनाथ पैदल मार्ग के कुबेर ग्लेशियर के पास ग्लेशियर की चपेट में आकर कुछ लोग फंस गये. जिसके बाद SDRF टीम की टीम देवदूत बनकर मौके पर पहुंची. मौके पर पहुंची SDRF टीम ने चारों लोगों को सकुशल रेस्क्यू किया. जिसके बाद टीम इन लोगों लेकर सुरक्षित स्थान पर पहुंची.

रेस्क्यू के बाद लोगों ने बताया वे पोर्टर का कार्य करते हैं. आज लिनचोली से केदारनाथ जा रहे थे, तभी अचानक कुबेर ग्लेशियर के पास एवलॉन्च आ गया. जिसके कारण मार्ग दोनों ओर से अवरुद्ध हो गया. जिसके कारण वे यहां फंस गये. जिसके बाद किसी तरह से SDRF को सूचना दी गई. घटना की सूचना पाकर SDRF मौके पर पहुंची. SDRF के जवानों ने विषम परिस्थितियों में अपने प्राणों की परवाह न करते हुए अदम्य साहस और वीरता का परिचय देकर चारों लोगों को समय रहते बचा लिया.

पढ़ें-Kedarnath Yatra: कल से फिर शुरू होगी यात्रा, भैरव और कुबेर गदेरे के बीच आया ग्लेशियर, रास्ता खोलने में लग सकता है समय

बता दें बुधवार को खराब मौसम के चलते केदारनाथ पैदल मार्ग में भैरव और कुबेर गदेरे के बीच ग्लेशियर आने से पैदल मार्ग बंद हो गया. जिसके कारण यात्रा करने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.बता दें मौसम की मार के कारण चारधाम यात्रा प्रभावित हो रही है. केदारनाथ धाम में बारिश और बर्फबारी के कारण यात्रा को रोका गया है. बारिश और बर्फबारी के कारण लगातार यात्रियों को अलग अलग पड़ावों पर रोका जा रहा है. इसके साथ ही जिले के आलाअधिकारी लगातार मौसम पर नजर बनाए हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details