दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

SC ने मंडोली जेल से शिफ्ट करने की सुकेश की याचिका पर केंद्र, दिल्ली सरकार से जवाब मांगा

सुप्रीम कोर्ट ने ठग सुकेश चंद्रशेखर को दिल्ली के मंडोली जेल से देश की किसी अन्य जेल में शिफ्ट करने को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है.

By

Published : Nov 21, 2022, 3:07 PM IST

Updated : Nov 21, 2022, 3:58 PM IST

Sukesh Chandrashekhar
सुकेश चंद्रशेखर

नई दिल्ली:सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को ठग सुकेश चंद्रशेखर की उस याचिका पर केंद्र और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा, जिसमें उसने मंडोली जेल से देश की किसी अन्य जेल में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है. चंद्रशेखर की दो अलग-अलग याचिकाओं पर सुनवाई कर रही न्यायमूर्ति अजय रस्तोगी और न्यायमूर्ति सीटी रविकुमार की पीठ ने उसे अपने वकीलों के साथ मुलाकात के लिए ज्यादा समय दिए जाने के अनुरोध के संबंध में जेल अधिकारियों को एक आवेदन देने के लिए कहा.

चंद्रशेखर ने अपने वकील के जरिए दावा किया कि मंडोली जेल में उसके साथ मारपीट की गई, जो उसके मेडिकल रिकॉर्ड से स्पष्ट है. साथ ही उसने कहा कि उसे जेल में जीवन के लिए खतरा है. चंद्रशेखर ने कहा कि उसके खिलाफ छह शहरों में 28 लंबित मामले हैं और हर दिन उसे अपने वकील से मुलाकात के लिए 60 मिनट चाहिए जबकि दिल्ली कारागार नियम के तहत एक सप्ताह में दो बार 30-30 मिनट मिलने दिया जाता है.

यह भी पढ़ें- ठग सुकेश ने आप नेताओं की धमकी के बाद एलजी से दिल्ली के बाहर की जेल में शिफ्ट कराने की लगाई गुहार

चंद्रशेखर के वकील ने कहा कि दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन द्वारा कथित रूप से 10 करोड़ रुपये की उगाही वाला बयान देने के बाद उसे जेल में अपनी जान का खतरा है. हालांकि, आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोपों से किया इनकार किया. (पीटीआई)

Last Updated : Nov 21, 2022, 3:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details