दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 16, 2021, 7:54 PM IST

ETV Bharat / bharat

सांसद-विधायक भी हों जनसंख्या नियंत्रण कानून के दायरे में : संजय सिंह

यूपी सरकार जब से जनसंख्या नियंत्रण अध्यादेश लेकर आई है, प्रदेश की सियासत और गरमा गई है. आप नेता संजय सिंह ने इसको लेकर सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि यूपी की मौजूदा हुकूमत जनसंख्या नियंत्रण कानून को मजाक बना रही है.

संजय सिंह
संजय सिंह

फिरोजाबाद : आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि यूपी की मौजूदा हुकूमत जनसंख्या नियंत्रण कानून को मजाक बना रही है. उन्होंने कहा कि यह कहां का कानून है कि तीन बच्चों से ज्यादा वाले सांसद और विधायक तो चुनाव लड़ सकते हैं लेकिन स्थानीय निकायों के प्रतिनिधि नहीं. उन्होंने कहा कि मैं खुद एक सांसद हूं और मांग करता हूं कि यह कानून सांसद और विधायक पर भी लागू हो, क्योंकि आदर्श ऊपर से स्थापित होते है न कि नीचे से.

संजय सिंह का बयान.

राज्यसभा सांसद संजय सिंह आज फिरोजाबाद जिले के टूण्डला शहर में थे. जहां उन्होंने सदस्यता अभियान की शुरुआत की. उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी यूपी में सदस्यता अभियान चला रही है. हम पूरे यूपी में जा रहे हैं और हमारा लक्ष्य एक माह में एक करोड़ सदस्य बनाने का है. उन्होंने कहा कि आज में टूण्डला में हूं और आगरा जाऊंगा.

यह भी पढ़ें- लखनऊ : प्रियंका गांधी ने मौन धारण कर योगी प्रशासन को दिया जोर का झटका धीरे से

प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार से जनता परेशान है, और ऊब चुकी है इसलिए बदलाव चाहती है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता राजनीतिक विकल्प के तहत आम आदमी पार्टी की तरफ देख रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर यूपी में भी दिल्ली जैसा केजरीवाल मॉडल अपनाया जायेगा. हर व्यक्ति को बिजली, पानी, शिक्षा, चिकित्सा फ्री दी जाएगी. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी साल 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी. गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में फैसला लेकर बताया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details