दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 17, 2023, 7:03 PM IST

ETV Bharat / bharat

तेलंगाना : छात्राओं से अभद्र व्यवहार करने के आरोप में शिक्षक गिरफ्तार, प्रधानाध्यापक सस्पेंड

तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में स्कूल के शिक्षक को छात्राओं से अभद्र व्यवहार करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, इस मामले में प्रधानाध्यापक की लापरवाही के कारण सस्पेंड कर दिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

संगारेड्डी :तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में एक स्कूल के पीईटी शिक्षक द्वारा अपनी छात्राओं से अभद्र व्यवहार करने का मामला सामने आया है. शिक्षक पर आरोप है कि वह छात्राओं से अनुचित मांग करता था और ऐसा नहीं करने पर छत से नीचे धक्का देने की धमकी भी देता था. जब यह घटना गांव वालों के सामने आई, तब छात्राओं के अभिभावकों ने पीईटी शिक्षक की धुनाई कर डाली और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. इधर, डीईओ ने स्कूल के प्रधानाध्यापक सहित आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक, जिले के सिरगापुर में स्थित उच्च विद्यालय में पीईटी शिक्षक ने इस साल मार्च के अंतिम सप्ताह में तीन छात्राओं को अलग-अलग बुलाकर उनसे इस तरह की अनुचित मांग की और उन्हें धमकी भी दी. वे छात्राएं किसी तरह शिक्षक से पीछा छुड़ाकर भाग निकली. इस घटना के कुछ दिनों के बाद स्कूल में ग्रीष्मकालीन छुट्टी हो गई. लेकिन फिर गर्मी की छुट्टियां खत्म होने के बाद जब स्कूल खुले, तो उन छात्राओं ने शिक्षक के भय से स्कूल जाने से इनकार कर दिया. जब उनके माता-पिता ने कारण पूछा, तब उन्होंने पीईटी शिक्षक की हरकतों के बारे में बताया.

शिक्षक की हरकतों को जानने के बाद गुस्साए अभिभावक शुक्रवार को गांव वालों के साथ स्कूल पहुंच गए. जब स्कूल के प्रधानाध्यापक गुरुनाथ से इस मामले को लेकर पूछताछ की गई, तो उनसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर गांव वालों ने उनकी पिटाई करनी शुरू कर दी. इतने में वहां पीईटी शिक्षक आ पहुंचा, जिसे देखकर गांव वालों ने उसकी धुनाई कर डाली और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. इसी दौरान वहां एक होमगार्ड प्रताप सिंह आ पहुंचा और ग्रामीणों को धमका कर वापस भेजने की कोशिश की, लेकिन गांव वालों ने उस पर भी हमला कर दिया.

पढ़ें :तेलंगाना के गृह मंत्री बोले- छोटे कपड़ों से परेशानी है... बुर्का पहनने पर परीक्षा में प्रवेश नहीं देने वालों पर होगी कार्रवाई

स्थानीय स्कूल शिक्षा विभाग प्रशासन के डीईओ वेंकटेश्वरलू और कांगटी सीआई राजशेखर मौके पर पहुंचे और अभिभावकों को शांत कराया. पीईटी और प्रधानाध्यापक को निलंबित करने के आदेश मौके पर ही जारी कर दिए गए. सीआई ने कहा कि पीईटी के खिलाफ POCSO का मामला दर्ज किया जाएगा और होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details