दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राम मंदिर के लिए अब नहीं होगा घर-घर से निधि समर्पण, आंकड़ा तीन हजार करोड़ के पार

राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण की निधि का आंकड़ा तीन हजार करोड़ रुपये के पार पहुंच चुका है. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि मंदिर निर्माण में घर-घर जाकर सहयोग लेना बंद कर दिया गया है, लेकिन तीर्थ क्षेत्र के रेगुलर अकाउंट में अपना समर्पण किया जा सकता है.

By

Published : Mar 16, 2021, 2:22 PM IST

rammandir
rammandir

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए समर्पण की निधि का आंकड़ा तीन हजार करोड़ रुपये की सीमा पार कर चुका है. हालांकि अभी ऑडिट का काम चल रहा है. यह धनराशि अभी और भी बढ़ने की उम्मीद है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के अनुसार समर्पण निधि में लोगों का उत्साह बहुत ज्यादा है. अपेक्षाओं से चार गुना अधिक निधि का समर्पण लोगों ने किया है.

पढ़ें: बुजुर्गों को राम मंदिर के फ्री दर्शन कराने का मुख्यमंत्री केजरीवाल का शगूफा झूठा : चौधरी अनिल कुमार

तीर्थ क्षेत्र के अकाउंट में किया जा सकता है समर्पण
महासचिव चंपत राय ने कहा कि मंदिर निर्माण में घर-घर जाकर सहयोग लेना बंद कर दिया गया है, लेकिन तीर्थ क्षेत्र के रेगुलर अकाउंट में अपना समर्पण किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि बैंकों में ऑनलाइन की जितनी विधियां हैं, वह सभी चल रही हैं. वेबसाइट पर जाकर सहयोग दिया जा सकता है. साथ ही उन्होंने निधि भेजते समय अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी जरूर लिखने की सलाह दी है.

पढ़ें :बुजुर्गों के लिए मुफ्त राम मंदिर दर्शन की घोषणा, जानें लोगों की प्रतिक्रिया

साथ ही चंपत राय ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और भारतीय स्टेट बैंक के नियमित खाते से ऑनलाइन निधि का समर्पण कभी भी किया जा सकता है. चंपत राय ने कहा कि चार लाख से ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन समर्पण किया है, जिसमें से एक साथ 15 हजार लोगों को इसकी रसीद भेजी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details