दिल्ली

delhi

इस साल भी पटाखों की बिक्री, भंडारण और जलाने पर रोक

By

Published : Sep 15, 2021, 3:16 PM IST

Updated : Sep 15, 2021, 3:39 PM IST

दिल्ली में इस साल भी पटाखों की बिक्री और फोड़ने पर रोक रहेगी. इसकी जानकारी खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी है.

firecrackers
firecrackers

नई दिल्ली :दिल्ली में इस साल भी पटाखों की बिक्री और फोड़ने पर रोक रहेगी. इसकी जानकारी खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी है. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, पिछले 3 साल से दीवाली के समय दिल्ली के प्रदूषण की खतरनाक स्थिति को देखते हुए पिछले साल की तरह इस बार भी हर प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री एवं उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा रहा है. जिससे लोगों की जिंदगी बचाई जा सके.

पिछले साल व्यापारियों द्वारा पटाखों के भंडारण के पश्चात प्रदूषण की गंभीरता को देखत हुए देर से पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया, जिससे व्यापारियों का नुकसान हुआ था. सभी व्यापारियों से अपील है कि इस बार पूर्ण प्रतिबंध को देखते हुए किसी भी तरह का भंडारण न करें.

सीएम केजरीवाल का ट्वीट.

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में वायु प्रदूषण के उच्च स्तरों का भौगोलिक दायरा बढ़ा है. सर्दियों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता स्तर खतरनाक श्रेणी में पहुंच जाता है. हरियाणा और पंजाब के किसानों द्वारा पराली जलाने के कारण दिल्ली-एनसीआर में कई महीनों तक वायु गुणवत्ता स्तर खतरनाक श्रेणी में बना रहता है. पिछले बार की तरह इस बार भी अप्रैल-मई महीने लाकडाउन भी बेअसर रहा, इस दौरान भी AQI ने लोगों को परेशान किया.

पढ़ेंःपेट्रोल-डीजल हो सकता है GST में शामिल, 17 सितंबर को काउंसिल की मीटिंग

Last Updated : Sep 15, 2021, 3:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details