दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 20, 2021, 10:34 PM IST

ETV Bharat / bharat

धर्मांतरण की बुराई को समाज में बढ़ने नहीं देना चाहिए : CM बोम्मई

धर्मांतरण को एक मूक आक्रमण करार देते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) ने सोमवार को कहा कि इस बुराई को समाज में बढ़ने नहीं दिया जाना चाहिए. विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बोम्मई ने कहा कि हिंदुओं पर अक्सर हमला किया गया, जिसके चलते समय-समय पर बड़े पैमाने पर धर्मांतरण हुए.

CM Basavaraj Bommai
CM बसवराज बोम्मई

बेलगावी :धर्मांतरण को एक मूक आक्रमण करार देते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) ने सोमवार को कहा कि इस बुराई को समाज में बढ़ने नहीं दिया जाना चाहिए. कर्नाटक के बेलगावी जिले में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) (Vishwa Hindu Parishad) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बोम्मई ने कहा, 'हिंदुओं पर अक्सर हमला किया गया, जिसके चलते समय-समय पर बड़े पैमाने पर धर्मांतरण हुए. यदि आप अन्य धर्मों के लोगों को अपने आस-पास देखेंगे तो आप उन्हें मूल रूप से हिंदू पाएंगे. भौगोलिक आक्रमण के अलावा देश में धार्मिक आक्रमण हो रहा है, यदि भौगोलिक आक्रमण खुल कर होता है तो धार्मिक आक्रमण धीरे-धीरे होता है.'

विहिप सूत्रों के अनुसार इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया क्योंकि कुछ मिशनरी संगठन धर्मांतरण रोधी विधेयक का विरोध कर रहे हैं और इसे संविधान के खिलाफ बता रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि विधेयक पेश किया जाएगा क्योंकि धर्मांतरण समाज के लिए खतरा है.

मुख्यमंत्री ने धर्मांतरण की मूल समस्या का हल करने के लिए विभिन्न मठों के महंतों से धर्मांतरण के खिलाफ एक सामाजिक आंदोलन शुरू करने की अपील की. उन्होंने दवा किया कि 2016 में कांग्रेस की तत्कालीन सरकार ने धर्मांतरण के खिलाफ एक कानून बनाने का विचार किया था, लेकिन निहित राजनीतिक हितों के चलते उसने ऐसा नहीं किया.

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक मंत्रिमंडिल ने विवादास्पद धर्मांतरण रोधी विधेयक को सोमवार को मंजूरी दे दी और इसे 21 दिसंबर को विधानसभा में पेश किये जाने की संभावना है, आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: सीएम पद से हटाए जाने की अटकलों के बीच बोम्मई ने कहा- कोई भी पद स्थायी नहीं

ये भी पढें:शीतकालीन सत्र के बाद भाजपा आलाकमान की सलाह पर मंत्रिमंडल विस्तार: कर्नाटक मुख्यमंत्री

(इनपुट-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details