दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अयोध्या राम मंदिर से सामने आई रामलला की मूर्ति की पहली तस्वीर, करिए दर्शन

आखिर अयोध्या राम मंदिर में स्थापित होने वाली रामलला की मूर्ति की पहली छवि सामने आ गई है. चलिए आपको गर्भगृह में स्थापित कराई गई मूर्ति के दर्शन कराते हैं.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 19, 2024, 7:13 AM IST

Updated : Jan 19, 2024, 12:28 PM IST

Etv bharat
Etv bharat

अयोध्याःआखिर अयोध्या राम मंदिर में स्थापित होने वाले भगवान राम की मूर्ति की पहली छवि सामने आ ही गई है. रामलला की प्रतिमा श्याम वर्ण की है. कल यानी गुरुवार को रामलला की प्रतिमा को विधि-विधान के साथ गर्भगृह में स्थापित कर दिया गया. इसके बाद रामलला की प्रतिमा की यह पहली तस्वीर सामने आई है. 22 जनवरी को पीएम मोदी रामलला की इसी प्रतिमा का पूजन-अर्चन कर प्राण प्रतिष्ठा करेंगे.

राम मंदिर के गर्भग्रह में स्थापित की गई रामलला की प्रतिमा.
राम मंदिर के गर्भग्रह में स्थापित की गई रामलला की प्रतिमा. इसी प्रतिमा की पीएम नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा करेंगे.

16 जनवरी को ईटीवी भारत का दावा हुआ सच

16 जनवरी को ईटीवी भारत ने प्रमुखता के साथ इस खबर को प्रकाशित करते हुए विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से यह दावा किया था की श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा बांटे जा रहे निमंत्रण पत्र पर जो तस्वीर प्रकाशित की गई है. असल में वही प्रभु श्री राम की प्रतिमा है जिसे गर्भ गृह में स्थान दिया जाएगा और 22 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस प्रतिमा की आरती उतार कर इसका दर्शन करेंगे. इसके बाद गुरुवार देर रात रामलला की प्रतिमा की फोटो सामने आई तो ईटीवा भारत का दावा सौ फीसदी सच साबित हुआ.

16 जनवरी को ईटीवी भारत की ओर से यह खबर लगाई गई थी.

ये खबर ईटीवी भारत ने लगाई थी: कुछ ऐसी दिखेगी भगवान राम की नई मूर्ति!, 18 जनवरी को नए भवन में होगी स्थापित

मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बनाई है मूर्ति
मैसूर के मशहूर मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की बात कुछ दिन पहले सामने आई थी. कहा गया था कि प्रतिमा श्याम वर्ण की होगी और हाथ में धनुष और बाण धारण करेगी. साथ रामलला में बच्चे से कोमलता और भगवान विष्णु के अवतार की छवि दिखेगी. हालांकि राम जन्म भूमि ट्रस्ट की ओर से रामलला की कोई फोटो नहीं जारी की गई थी. इसके बाद एएनआई ने विहिप नेता शरद शर्मा के हवाले से एक फोटो सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर जारी की. इसमें गर्भ ग्रह में स्थापित होने वाली रामलला की मूर्ति का दावा किया गया. इसके बाद यह प्रतिमा सामने आई.

ये भी पढ़ेंः राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा चौथा दिन LIVE : आज प्रभु श्रीराम का होगा औषधाधिवास, केसराधिवास, घृताधिवास संस्कार

ये भी पढ़ेंः अयोध्या में दिख रही त्रेतायुग झलक, सूर्य स्तंभ करा रहे सूर्यवंशी रामनगरी का अहसास

Last Updated : Jan 19, 2024, 12:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details