दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष का वीडियो वायरल, कहा- दो-पांच दिन का हूं मेहमान

राजस्थान के शिक्षा मंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें वह कह रहे हैं कि मैं दो-पांच दिन का मेहमान हूं. डोटासरा के इस बयान को उनके मंत्री पद से हटने से जोड़कर देखा जा रहा है.

By

Published : Jul 26, 2021, 1:26 PM IST

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष
राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष

जयपुर : राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) शिक्षा राज्यमंत्री के पद से हट सकते हैं. डोटासरा ने खुद के दो-पांच दिन का मेहमान होने की बात कही है. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में डोटासरा कह रहे हैं, 'अभी मुझसे जो कराना है करा लीजिए, क्योंकि मैं दो-पांच दिन का मेहमान हूं.'

वायरल वीडियो में डोटासरा के इस बयान को उनके मंत्री पद से हटने से जोड़कर देखा जा रहा है.

गोविंद सिंह डोटासरा का वायरल वीडियो

बता दें, 24 जुलाई को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट जारी किया गया. रिजल्ट जारी करने के लिए शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा अजमेर पहुंचे थे. रिजल्ट जारी करने के बाद डोटासरा बोर्ड अधिकारियों के साथ नाश्ता कर रहे थे. इस दौरान सेवा दल के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं मसूदा से विधायक राकेश पारीक भी उनके साथ मौजूद थे. इसी बीच राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारोली ने डोटासरा से किसी फाइल को लेकर बात की.

बातचीत में डोटासरा ने डीपी जारोली से कहा कि मेरे पास एक घंटे फाइल नहीं रुकेगी आप सोमवार को आ जाओ एक मिनट नहीं लगाऊंगा. जितनी फाइल कहोगे उतनी निकाल देंगे. इसके बाद बोर्ड अध्यक्ष जारोली ने कहा कि मैं आता हूं सर. इसके आगे डोटासरा ने कहा कि मैं दो-पांच दिन का मेहमान हूं, मेरे से जो कराना है करा लीजिए.

डोटासरा और डीपी जारोली के बीच यह बातचीत बोर्ड की किसी फाइल के बारे में हो रही थी, जो मंत्री डोटासरा के पास पेंडिंग थी. बताया जा रहा है कि बोर्ड अध्यक्ष रीट परीक्षा, प्राइवेट स्टूडेंट की परीक्षाएं और सप्लीमेंट्री परीक्षा को लेकर बात कर रहे थे, संभव है फाइल भी इन्हीं मामलों की पेंडिंग हो.

हालांकि, ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

एक व्यक्ति एक पद फॉर्मूले के संकेत
कांग्रेस में सियासी गर्माहट के बीच डोटासरा का यह बयान काफी मायने रखता है. कांग्रेस में एक व्यक्ति एक पद फॉर्मूले के संकेत दिए गए हैं. ऐसे में शिक्षा राज्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पद गोविंद सिंह डोटासरा के पास है. राजस्थान के राजनीतिक हालात देखें तो डोटासरा को संगठन के पद पर ही रखने की रणनीति है. डोटासरा के बयान का यह वीडियो राजनीति क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है.

कैबिनेट विस्तार जल्द संभव
बीते दिनों राजस्थान दौरे पर आएसंगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने कैबिनेट विस्तार या संभावित फेरबदल पर प्रदेश के नेताओं के साथ चर्चा की थी. जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही कैबिनेट विस्तार हो सकता है. अजय माकन ने कहा था कि चाहे कैबिनेट विस्तार का मामला हो या फिर संगठन विस्तार का मामला, इसके लिए उन्होंने कांग्रेस आलाकमान को अधिकृत कर दिया है.

पढ़ें- सिद्धू 'हिट', पायलट कहां होंगे फिट, आलाकमान इन विकल्पों में ढूंढ रहा समाधान

ABOUT THE AUTHOR

...view details