दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

प्रधानमंत्री कभी माकपा मुक्त भारत क्यों नहीं कहते?: राहुल गांधी

केरल विधानसभा चुनाव के लिए अब कुछ दिन बचे हैं. मतदाताओं को रिझाने के लिए सभी पार्टियां पूरी कोशिश कर रही हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी केरल के कोझीकोड़ में चुनावी रैली में भाजपा और सीपीएम पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि आरएसएस और सीपीएम देश को विभाजित कर रहे हैं.

By

Published : Apr 3, 2021, 5:47 PM IST

Updated : Apr 3, 2021, 7:00 PM IST

राहुल गांधी
राहुल गांधी

तिरुवनंतपुरम : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कांग्रेस मुक्त भारत के नारे की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि ऐसा लगता है कि मोदी को केवल कांग्रेस से ही समस्या है, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से नहीं.

वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं, कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं. जब वह सुबह उठते हैं तब 'कांग्रेस मुक्त भारत' कहते हैं और जब वह सोने जाते हैं तब कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं. प्रधानमंत्री कभी माकपा मुक्त भारत क्यों नहीं कहते?

राहुल गांधी ने कहा उन्हें वामदलों से कोई समस्या नहीं है लेकिन कांग्रेस से है. केरल में छह अप्रैल को होने वाले मतदान से पहले चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे राहुल ने कहा कि कांग्रेस जहां लोगों को जोड़ने का काम करती रही वहीं, वामदल लोगों में विभाजन पैदा करते रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हम (कांग्रेस) जहां भी जाते हैं, सबको जोड़ने का काम करते हैं. हम जोड़ने वाली ताकत हैं. हम जहां भी जाते हैं, लोगों की पहचान करते हैं और उन्हें एक करते हैं और शक्तिशाली बनाते हैं.

आरएसएस को आड़े हाथों लेते हुए राहुल ने कहा कि संघ यह समझता है कि जो लोग सबको जोड़ते हैं उनसे उसे सबसे बड़ा खतरा है.

राहुल ने कहा और वे बहुत अच्छी तरह समझते हैं कि उनकी तरह वामदल भी समाज को बांटने का काम करता है.

उन्होंने कहा वामपंथ भी आक्रोश और हिंसा की विचारधारा है. कांग्रेस ने कभी घृणा नहीं फैलाई और केवल सबको एक किया.

पढ़ें : क्यों छोटा होता चला गया राहुल गांधी की ट्रैक्टर यात्रा का कार्यक्रम? जानिए मुख्य कारण

उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का विभाजन देश और राज्य को कमजोर करेगा. राहुल ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा सभी भारतीयों को समान रूप से लाभ पहुंचाने की है और देश तभी प्रगति करेगा जब वह एक रहेगा.

Last Updated : Apr 3, 2021, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details