दिल्ली

delhi

Rahul In T-shirt : इन्हें देखने के बाद राहुल ने किया टी-शर्ट पहनने का फैसला

By

Published : Jan 10, 2023, 1:33 PM IST

Updated : Jan 10, 2023, 1:53 PM IST

'भारत जोड़ो यात्रा' की शुरुआत जब से हुई है, तब से राहुल गांधी के ड्रेस को लेकर भी सवाल उठाए जाते रहे हैं. कभी उनके जूते, तो कभी किस कंपनी के कपड़े पहनते हैं, इस पर टीका-टिप्पणी की गई. इस वक्त राहुल गांधी की टी-शर्ट पर विवाद चल रहा है. उनसे यह सवाल पूछा जा रहा है कि उन्होंने भीषण ठंड में भी टी-शर्ट क्यों पहन रखी है ? सोशल मीडिया में भी इस पर खूब बयानबाजी की जा रही है. यही वजह है कि अब राहुल गांधी ने इसकी असली वजह बता दी है. पढ़ें पूरी खबर. Rahul In Tshirt During Bharat Jodo Yatra.

rahul in t shirt
राहुल गांधी ठंड में भी टी शर्ट पहनकर कर रहे यात्रा

नई दिल्ली : 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान अभी जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वह है राहुल गांधी की टी-शर्ट. भाजपा ने उनकी टी-शर्ट को लेकर सवाल उठाए हैं. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने तरह-तरह के कमेंट किए हैं. किसी ने कहा कि राहुल टी शर्ट के भीतर कोई गर्म कपड़े पहनते हैं तो किसी ने कुछ और कहा. यह सवाल जब राहुल से पूछा गया, तो उन्होंने इसकी वजह कुछ और ही बताई. मजेदार बात ये है कि राहुल का जवाब आने के बाद भी लोग कमेंट करने से बाज नहीं आ रहे हैं. Rahul In Tshirt During Bharat Jodo Yatra .

आइए सबसे पहले यह जानते हैं कि राहुल गांधी ने अपने टी-शर्ट पर क्या कहा है. 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान कड़ाके की ठंड के बावजूद टी-शर्ट पहनने को लेकर चल रही चर्चा के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने मध्य प्रदेश में "फटे कपड़ों में कांपती" हुई तीन गरीब लड़कियों से मिलने के बाद मार्च के दौरान केवल टी-शर्ट पहनने का फैसला किया.

राहुल ने कहा, "लोग मुझसे पूछते हैं कि मैंने यह सफेद टी-शर्ट क्यों पहन रखी है, क्या मुझे ठंड नहीं लगती. मैं आपको कारण बताता हूं. जब यात्रा शुरू हुई थी... केरल में, मौसम गर्म और उमस भरा था, लेकिन जब हमने मध्यप्रदेश में प्रवेश किया, तो थोड़ा ठंडा था."

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी

हरियाणा के अंबाला में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए समोवार को उन्होंने कहा, "एक दिन फटे कपड़ों में तीन गरीब बच्चियां मेरे पास आईं... जब मैंने उन्हें पकड़ा तो वे कांप रही थीं क्योंकि उन्होंने अच्छे कपड़े नहीं पहने थे. उस दिन मैंने फैसला लिया कि जब तक मैं नहीं कांपूंगा, तब तक टी-शर्ट ही पहनूंगा." गांधी ने कहा कि वह उन लड़कियों को एक संदेश देना चाहते हैं.

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी

उन्होंने कहा, "जब मैं कांपने लगूंगा, तब मैं स्वेटर पहनने के बारे में सोचूंगा. मैं उन तीन लड़कियों को संदेश देना चाहता हूं कि अगर आपको ठंड लग रही है, तो राहुल गांधी को भी ठंड लगेगी."

सोशल मीडिया यूजर का कमेंट

ट्वीटर पर एक यूजर ने लिखा कि राहुल जी जब भी आपके सामने बिना स्वेटर के बच्चे आते हैं, तो उन्हें संदेश नहीं, बल्कि स्वेटर की जरूरत होती है. वैसे ही, जैसे कोई भूखा आपके सामने आये, तो पहले उसे रोटी खिलाइए न कि कविता सुनाइए.

वैसे, राहुल गांधी 52 साल की उम्र में भी बहुत अधिक फिट रहते हैं. आम तौर पर वह यात्रा के दौरान भी बहुत तेजी से चलते हैं. इसलिए उनके साथ कई नेताओं का चलना भी मुश्किल हो जाता है. वह प्रतिदिन तरह-तरह के व्यायाम भी करते हैं. वह मेडिटेशन भी करते हैं. उनके करीबी बताते हैं कि कितना भी व्यस्त दौरा क्यों न हो, राहुल गांधी हर दूसरे दिन 10 से 12 किलोमीटर दौड़ते हैं. वह तेल-मसाला से भी दूर रहते हैं. ड्राइ फ्रूट्स और हेल्दी खाना पसंद करते हैं. नट और सीड भी उनके नाश्ते में शामिल होता है, और ये फूड उन्हें अधिक गर्मी देते हैं.

ये भी पढ़ें :'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुए पूर्व सेना प्रमुख कपूर; भाजपा और कांग्रेस में वाकयुद्ध

Last Updated : Jan 10, 2023, 1:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details