दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Rahul Gandhi in New Look : बदले-बदले नजर आए राहुल, लंदन में कुछ ऐसा दिखा अंदाज

राहुल गांधी का लुक सोशल मीडिया पर सबको भा रहा है. उन्होंने अपनी दाढ़ी कटवा ली है. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई नजर आ रही थी.

By

Published : Mar 1, 2023, 12:28 PM IST

Updated : Mar 1, 2023, 12:47 PM IST

London Rahul Gandhi
राहुल गांधी लंदन में

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लंदन में हैं. यहां पर राहुल गांधी बिलकुल ही नए लुक में नजर आ रहे हैं. उनकी दाढ़ी छोटी लग रही है. इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल की दाढ़ी बढ़ी हुई थी. कांग्रेस पार्टी ने पहले ही जानकारी दी थी कि राहुल गांधी कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर देंगे. इसी सिलसिले में वह ब्रिटेन गए हुए हैं.

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल के लुक को लेकर काफी चर्चा भी हुई थी. कई नेताओं ने टिप्पणियां की थीं. कुछ नेताओं ने उनकी तुलना इराक के पूर्व शासक सद्दाम हुसैन तक से कर दी थी. कांग्रेस पार्टी ने इसकी तीखी आलोचना की थी.

फिलहाल राहुल का लुक सबको भा रहा है. उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है. आप देख सकते हैं कि इस लुक में राहुल गांधी ने दाढ़ी और मूंछें दोनों रखी हुई हैं. हालांकि, उन्होंने इन्हें छोटी जरूर करवाई हैं. इससे भी पहले राहुल गांधी अक्सर बिना दाढ़ी और बिना मूंछ के नजर आते थे.

उनकी इस तस्वीर में एक और बात गौर करने लायक है कि वह टीशर्ट में नजर नहीं आ रहे हैं. जबकि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान वह टीशर्ट में ही नजर आए थे. कई बार उनकी टीशर्ट और जूते को लेकर भी टीका-टिप्पणी की गई थी. कड़कड़ाती ठंड में भी राहुल गांधी टीशर्ट में ही दिखे थे. लेकिन लंदन वाली तस्वीर में वह सूट-बूट में नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उनकी इस ड्रेस को लेकर भी तंज कसा है. जाहिर है, सूट-बूट को लेकर राहुल गांधी ने खुद कई बार पीएम मोदी पर निशाना साथा था.

आपको बता दें कि राहुल गांधी कैंब्रिज में 'लर्निंग टू लिसन इन द 21 सेंचुरी' विषय पर अपनी राय रखेंगे. वे छात्रों से वहां पर बात भी करेंगे. चर्चा है कि भारत और चीन के बीच संबंधों को लेकर भी राहुल गांधी अपनी राय रख सकते हैं.

कांग्रेस पार्टी ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार राहुल गांधी कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के बाद यूरोपियन यूनियन के दफ्तर भी जाएंगे. राहुल वहां पर कई महत्वपूर्ण नेताओं के साथ चर्चा करेंगे. उम्मीद है कि राहुल गांधी ब्रिटेन के बाद नीदरलैंड जाएंगे. वहां पर एनआरआई के बीच जाएंगे और कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. उनके इस पूरे कार्यक्रम के दौरान सैम पित्रौदा मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें :Rebrand Rahul : यूरोपीय देशों की यात्रा पर राहुल

Last Updated : Mar 1, 2023, 12:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details