दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 2, 2021, 3:25 PM IST

Updated : Aug 2, 2021, 4:37 PM IST

ETV Bharat / bharat

जासूसी कांड पर विपक्ष काे एकजुट करने में जुटे राहुल, नेताओं काे दिया नाश्ते का न्याेता

मंगलवार सुबह दिल्ली में कांग्रेस की ओर से बैठक बुलाई गई है. बैठक में कांग्रेस के सभी सांसद मौजूद रहेंगे. बैठक की मेजबानी राहुल गांधी करेंगे.

rahul
rahul

नई दिल्ली :एक तरफ संसद के मानसूत्र सत्र के दौरान रोजाना हंगामा हो रहा है. कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल जासूसी कांड और कृषि कानूनों पर चर्चा की मांग कर रहे हैं.

कल सुबह दिल्ली में होने वाली बैठक में कांग्रेस के सभी सांसद भी मौजूद रहेंगे. दरअसल इस बैठक (नाश्ते) की मेजबानी राहुल गांधी करेंगे.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मानसून सत्र के लिए एक रणनीति तैयार करने के लिए विशेष रूप से पेगासस और कृषि कानूनों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मंगलवार को नाश्ते की बैठक में सभी समान विचारधारा वाले पार्टी के सांसदों को आमंत्रित किया है.

संसद के नजदीक दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में सुबह साढ़े नौ बजे बैठक बुलाई गई है. विपक्ष को राज्यसभा के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) द्वारा निमंत्रण भेजा जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में शामिल होने के लिए तृणमूल कांग्रेस को भी न्योता दिया गया है.

यह भी कहा जा रहा है कि कुछ विपक्षी सांसद संसद का मॉक सत्र आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं क्योंकि सरकार ने पेगासस जासूसी विवाद पर चर्चा करने की सभी मांगों को ठुकरा दिया है.

विपक्ष विरोध प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में पेगासस मामले पर चर्चा की मांग उठा रहा है. विपक्ष ने स्पष्ट कर दिया है कि जब तक सरकार संसद में चर्चा के लिए सहमत नहीं हो जाती, वे सदन को चलने नहीं देंगे.

राहुल गांधी ने मानसून सत्र के दौरान भी विरोध का नेतृत्व किया, जहां वे कृषि कानूनों के विरोध में संसद ट्रैक्टर से पहुंचे थे.

इसे भी पढ़ें :मानसून सत्र का 10वां दिन : संसद में विपक्ष का हंगामा जारी, कार्यवाही बाधित

Last Updated : Aug 2, 2021, 4:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details