दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 3, 2022, 4:16 AM IST

ETV Bharat / bharat

पंजाब, हरियाणा को शीत लहर से अभी राहत नहीं, तमिलनाडु में और बारिश के आसार

पंजाब और हरियाणा को छोड़कर (Punjab, Haryana no relief from cold wave) उत्तर पश्चिम भारत में अगले 5-7 दिनों के दौरान तेज शीत लहर से कुछ राहत मिलने की संभावना है, जबकि अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण तमिलनाडु में भारी बारिश जारी (more rain expected in Tamil Nadu) रह सकती है.

Punjab, Haryana no relief from cold wave, more rain expected in Tamil Nadu
पंजाब, हरियाणा को शीत लहर से अभी राहत नही, तमिलनाडु में और बारिश के आसार

नई दिल्ली : पंजाब और हरियाणा को छोड़कर (Punjab, Haryana no relief from cold wave) उत्तर पश्चिम भारत में अगले 5-7 दिनों के दौरान तेज शीत लहर से कुछ राहत मिलने की संभावना है, जबकि अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण तमिलनाडु में भारी बारिश जारी (more rain expected in Tamil Nadu) रह सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की स्थिति बने रहने और उसके बाद कम होने की संभावना है.

विभाग ने कहा, ओडिशा में 3-4 जनवरी को और अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की स्थिति की संभावना है. पंजाब, उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2-6 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. आईएमडी ने कहा कि पिछले एक दिन में पंजाब के कुछ हिस्सों और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर से लेकर गंभीर शीत लहर की स्थिति बनी हुई है. आईएमडी ने यह भी कहा कि अगले एक दिन में उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा और बाद के 3-4 दिनों में धीरे-धीरे 3-5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी. इसलिए, 4 जनवरी से न्यूनतम तापमान सामान्य से काफी अधिक सामान्य से काफी अधिक रहेगा. इसने भविष्यवाणी की है कि अगले सात दिनों के दौरान लगातार दो सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर से नमी के साथ उनके प्रेरित सिस्टम के उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य भारत को प्रभावित करने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Horoscope Today 3rd January 2021 राशिफल : सिंह, वृश्चिक और धनु राशिवालों को अर्थलाभ

इसके प्रभाव के तहत, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 5-7 जनवरी के दौरान काफी व्यापक रूप से हल्की/मध्यम वर्षा होने की संभावना है और 5 जनवरी को पश्चिम मध्य प्रदेश में भी हल्की बारिश की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है, साथ ही 5 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में ओलावृष्टि भी हो सकती है.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details