दिल्ली

delhi

कोविड टीकों की कमी के बीच पंजाब सरकार ने आपूर्ति बढ़ाने की मांग की

By

Published : Jul 9, 2021, 8:47 PM IST

पंजाब में कोरोना वायरस टीका कोविशील्ड के खत्म होने और कोवैक्सीन का भंडार सिर्फ एक दिन का बचने के बीच मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को केंद्र से इनकी आपूर्ति बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया.

vaccines
vaccines

चंडीगढ़ :पंजाब राज्य में कोविड टीकों की आपूर्ति में वृद्धि इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां शुक्रवार को सप्ताहांत तथा रात का कर्फ्यू हटा लिया गया तथा कॉलेज, सिनेमा हॉल, मॉल, रेस्तरां, बार और जिम उन लोगों के लिए फिर से खोलने की अनुमति दी. जिन्होंने टीके की कम से कम एक खुराक ली है.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि राज्य में कोविशिल्ड के समाप्त होने और कोवैक्सीन का भंडार सिर्फ एक दिन का होने के बीच, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने फिर से केंद्र से टीकों की आपूर्ति में वृद्धि की आवश्यकता पर जोर दिया. मुख्यमंत्री ने कोविड संबंधी एक समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे राज्य के लिए टीकों का कोटा बढ़ाने के लिए केंद्र के साथ काम करते रहें. सिंह ने कहा कि पंजाब में पहले ही लगभग 83 लाख पात्र लोगों (लगभग 27 प्रतिशत आबादी) को टीका लगाया गया है. 70 लाख लोगों को पहली खुराक, 13 लाख लोगों को दूसरी खुराक लगी है.

यह भी पढ़ें-देश में समान नागरिक संहिता की जरूरत : दिल्ली हाईकोर्ट

मुख्य सचिव विनी महाजन ने बैठक में कहा कि प्रशासन टीकों की अधिक खुराकों के लिए केंद्र के साथ संपर्क में है. इस बीच मुख्यमंत्री ने संबंधित विभागों को जीनोम अनुक्रमण में तेजी लाने को कहा ताकि कोरोना वायरस के नए स्वरूपों की शीघ्रता से पहचान हो सके. उन्होंने मोहाली में क्षेत्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान के लिए भारतीय परिषद चिकित्सा अनुसंधान (आईसीएमआर) के साथ समझौता ज्ञापन के कार्यान्वयन में तेजी लाने पर भी बल दिया.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details