दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 13, 2021, 5:35 PM IST

ETV Bharat / bharat

टीवी पर आईपीएल देखने की मांग, कैदियों ने की भूख हड़ताल

यूपी के फर्रुखाबाद में आईपीएल देखने की मांग को लेकर जिला कारागार में बंद कैदियों ने भूख हड़ताल कर दी. वरिष्ठ अधीक्षक ने कैदियों की मांग शीघ्र पूरी करने का आश्वासन दिया है.

कैदियों ने की भूख हड़ताल
कैदियों ने की भूख हड़ताल

फर्रुखाबाद: आईपीएल का जादू अब कैदियों के भी सिर चढ़कर बोल रहा है. जिले में सोमवार को सेंट्रल जेल के कैदियों ने टीवी पर आईपीएल क्रिकेट मैच देखने की मांग को लेकर भूख हड़ताल कर दी.

लखनऊ में आयोजित बैठक में भाग लेने गए वरिष्ठ अधीक्षक को जैसे ही कैदियों की भूख हड़ताल की सूचना मिली वह फौरन लौट आए. बंदियों से वार्ता के बाद उनकी मांग शीघ्र पूरी करने का आश्वासन देकर हड़ताल समाप्त कराई गई.

कैदियों में बढ़ रहे मानसिक रोगों के मद्देनजर शासन की ओर से प्रदेश की सभी जिलों में बंदियों को मनोरंजन की सुविधा दिए जाने के निर्देश दिए गए थे.

इस क्रम में बैरकों में टीवी के अलावा स्पीकर पर संगीत सुनने और योग सत्र जैसी सुविधाएं शुरू की गई थीं. सेंट्रल जेल फतेहगढ़ में सोमवार को कैदियों ने भूख हड़ताल की घोषणा करते हुए नाश्ते का बहिष्कार कर दिया. बंदियों ने टीवी पर आईपीएल क्रिकेट देखने की मांग की.
वरिष्ठ जेल अधीक्षक प्रमोद कुमार शुक्ला विभागीय बैठक के लिए लखनऊ गए थे.

अचानक कैदियों के हड़ताल की सूचना मिलने पर जेल अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए. इसकी जानकारी मिलते ही जेल अधीक्षक ने फतेहगढ़ लौटकर कैदियों से बातचीत की. कैदियों को शीघ्र ही टीवी पर आईपीएल दिखाने की व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया. इसके बाद हड़ताल समाप्त हो सकी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details