दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 11, 2023, 9:17 PM IST

ETV Bharat / bharat

Police Arrested Salesman: मालिक से झूठ बोल सेल्समैन ने चुराए एक किलो से ज्यादा सोना, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कर्नाटक के बेंगलुरु में पुलिस ने एक सेल्समैन को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 1 किलो 262 ग्राम सोने के आभूषण बरामद किए हैं. ज्वेलरी शॉप के सेल्समैन ने अपने मालिक को यह झूठ बोलकर सोने के गहने चुराये कि उससे किसी अज्ञात व्यक्ति ने बंदूक के बल पर उससे गहने छीन लिए.

Salesman stole gold
सेल्समैन ने चुराया सोना

बेंगलुरु: कर्नाटक में बेंगलुरु के हलासुरू गेट पुलिस स्टेशन ने एक सेल्समैन को एक आभूषण की दुकान के मालिक से लाखों रुपये का सोना चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने एक झूठी कहानी बनाई कि सोने से भरा बैग एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा छीन लिया गया था. पुलिस के अनुसार, राजस्थान का मूल निवासी लाल सिंह, जो बेंगलुरु में एक दुकान में सेल्समैन के तौर पर काम करता था, उसको पुलिस ने हलासुरु गेट पुलिस स्टेशन के अंतर्गत सोने की दुकान के मालिक अभिषेक की शिकायत पर गिरफ्तार किया.

पुलिस ने आरोपी के पास से 1.262 किलोग्राम से अधिक सोने के आभूषण जब्त किए गए. आरोपी की मदद करने वाले एक अन्य व्यक्ति राज पाल को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस वारदात में मुख्य आरोपी की मदद करने वाले दो अन्य आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सात महीने से अभिषेक की दुकान में सेल्समैन की नौकरी कर रहे लाल सिंह ने मालिक का विश्वास जीत लिया था.

पुलिस ने बताया कि 28 सितंबर को, लाल सिंह को मालिक अभिषेक ने आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में मुकेश और शुभम गोल्ड ज्वेलरी की दुकानों पर 1.262 किलोग्राम सोने के आभूषण पहुंचाने का निर्देश दिया था. सोने के आभूषणों से भरा बैग हाथ में आने के बाद आरोपी ने चोरी की योजना बनाई और बेंगलुरु में अपने सहयोगियों को इसकी जानकारी दी.

पुलिस ने बताया कि लाल सिंह नेल्लोर के कालाहस्ती गया और मालिक से फोन पर बात की और झूठ बोल दिया कि किसी अजनबी ने बंदूक के साथ उस पर हमला किया और सोने से भरा बैग छीनकर भाग गया. झूठी जानकारी देने के बाद आरोपी ने अपना फोन बंद कर दिया. दो दिनों कर दुकान मालिक अभिषेक ने लगातार उसे फोन किया, लेकिन उसका फोन बंद रहा, जिसके बाद वह खुद कालाहस्ती पहुंचा. लेकिन तब तक आरोपी लाल सिंह सोने के आभूषणों को अपने साथियों के साथ राजस्थान भेज चुका था.

पुलिस ने कहा कि, लगातार खोज के बाद, लाल सिंह मालिक को मिला जो उसे बेंगलुरु ले आया. हलासुरु गेट स्टेशन में मामले को दर्ज किया गया और पुलिस ने जांच शुरू की. शक के आधार पर जब आरोपी को 10 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में लिया गया और गहनता से पूछताछ की गई, तो उसने अपराध स्वीकार कर लिया.

पूछताछ में उसने बताया कि उसने चोरी के सोने के आभूषण अपने साथियों के माध्यम से राजस्थान भेज दिए हैं. इस सिलसिले में उसके साथी राज उर्फ राजपाल को गिरफ्तार कर 75 लाख रुपये कीमत का 1.262 किलोग्राम सोना जब्त किया गया. शहर के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने जानकारी देते हुए बताया कि इस कृत्य में मदद करने वाले दो अन्य आरोपी फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details