दिल्ली

delhi

PM Modi Visit Gwalior: आज देश के सबसे महंगे स्कूल में आ रहे मोदी, छात्रों का घुड़सवार दस्ता करेगा PM की अगवानी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 21, 2023, 10:37 AM IST

Modi Visit Gwalior:आज देश के सबसे महंगे स्कूल यानि सिंधिया स्कूल ग्वालियर में पीएम मोदी आ रहे हैं, यहां वे विद्यालय की 125वीं वर्षगांव में शामिल होंगे और बच्चों को संबोधित करेंगे.

PM Modi Visit Gwalior
सिंधिया स्कूल ग्वालियर में पीएम मोदी

आज देश के सबसे महंगे स्कूल में आ रहे मोदी

ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर ग्वालियर के ऐतिहासिक दुर्ग पर स्थित दुनियाभर में प्रसिद्ध सिंधिया स्कूल में स्थापना दिवस समारोह में शिरकत करने पहुंच रहे हैं, सिंधिया स्कूल का यह 125 वां स्थापना संमारोह है और इसका दो दिवसीय आयोजन हो रहा है. मुख्य समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की सूचना मिलने के बाद से ही इस स्कूल के बच्चे बहुत ही उत्साहित हैं, उनका कहना है कि वर्तमान प्रधानमंत्री का स्कूल में आना हर स्टूडेंट के लिए गौरव की बात है और हम सब उनके स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते.

देश का सबसे महंगा स्कूल यानि सिंधिया स्कूल

125वीं वर्षगांठ मना रहा सिंधिया स्कूल ग्वालियर:सिंधिया स्कूल के प्रिंसिपल अजय सिंह ने बताया कि "प्रधानमंत्री हमारे स्कूल के तमाम बच्चों को तो सम्मानित करेंगे, जो यह सुनकर ही रोमांचित हैं. इसके साथ ही स्कूल के सबसे प्रतिष्ठित माधव अवॉर्ड जो कि स्कूल के ओल्ड बॉय को दिया जाता है, वह भी अपने हाथों से देंगे. हम सब गौरवांवित है कि हमारे विद्यालय में पीएम आ रहे हैं और मैं इस विद्यालय का हिस्सा हूं. हमारे स्कूल को 125 वर्ष हो चुके हैं और उसका एक गौरवशाली इतिहास है."

सिंधिया स्कूल ग्वालियर

छात्रों के घुड़सवार दस्ते के द्वारा पीएम की अगवानी:सिंधिया स्कूल के प्रिंसिपल अजय सिंह ने कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए कहा कि सिंधिया स्कूल ग्वालियर द्वारा अपनी 125वीं वर्षगांठ 21 अक्टूबर को मनाई जा रही है, इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे. वह यहां न सिर्फ मुख्य समारोह को संबोधित करेंगे बल्कि स्कूल के बच्चों से भी मुलाकात कर स्कूल के बारे में जानकारी हासिल करेंगे. सिंधिया स्कूल के छात्रों के घुड़सवार दस्ते के द्वारा उनकी अगवानी की जाएगी और कार्यक्रम स्थल तक ले जाया जाएगा, जहां स्कूल ब्रास बैंड के बच्चों द्वारा उनका अभिवादन किया जाएगा. इसके बाद प्रधानमंत्री द्वारा स्कूल के सीनियर स्टाफ ,वरिष्ठ कर्मचारी, सौंसा गांव के ग्रामीण और स्कूल के सीनियर छात्रों द्वारा तैयार की गई शिल्प गैलरी का अवलोकन भी किया जाएगा.

मुकेश अंबानी और सलमान खान भी हैं सिंधिया स्कूल के छात्र

Also Read:

पीएम के आगमन को लेकर तैयारियां पूरी:प्रधानमंत्री के सामने सिंधिया स्कूल के बच्चों द्वारा जहां उत्सव गीत प्रस्तुत किया जाएगा, तो वहीं प्रधानमंत्री यहां मल्टीपरपज स्पोर्ट कंपलेक्स की आधारशिला रखकर स्मृति स्वरूप वृक्षारोपण भी करेंगे और विद्यालय व सदन से संबंधित पुरस्कार वितरण करेंगे. प्रिंसिपल ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सर्वोच्च सम्मान माधव अवॉर्ड भी ऐसे पूर्व छात्र को दिया जाएगा, जो देश-विदेश में अपना नाम कमा चुका है और नाम की घोषणा भी प्रधानमंत्री के सामने ही की जाएगी. इसके बाद पीएम अपने हाथों से यह अवॉर्ड छात्र को प्रदान करेंगे. प्रधानमंत्री द्वारा यहां नृत्य नाटिका अस्ताचल का अवलोकन भी किया जाएगा, जिसमें 300 से अधिक विद्यार्थी भाग लेंगे. प्रधानमंत्री के ग्वालियर आगमन को लेकर जहां सिंधिया स्कूल में तैयारियां पूरी हो चुकी है.

सिंधिया स्कूल की गैलरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details