दिल्ली

delhi

मोदी ने हिंदू विरासत माह संपन्न होने पर अमेरिका के विश्व हिंदू परिषद को बधाई दी

By

Published : Nov 1, 2021, 5:16 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के विश्व हिंदू परिषद को उसके हिंदू विरासत माह समारोह संपन्न होने पर बधाई दी. हिंदू विरासत माह समारोह की शानदार सफलता की कामना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें यकीन है कि लोग इस अवसर को चिह्नित करने के लिए आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों, वेबिनार, वॉकथॉन और बहु-दिवसीय सम्मेलनों में पूरे दिल से और उत्साह से भाग लेंगे.

मोदी
मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के विश्व हिंदू परिषद को उसके हिंदू विरासत माह समारोह संपन्न होने पर बधाई दी. विश्व हिंदू परिषद (विहिप-अमेरिका) अमेरिका और कनाडा के करीब 100 संगठनों का साझा मंच है जो हिंदू विरासत माह का समापन समारोह मना रहा है.

मोदी ने परिषद को लिखी चिट्ठी में कहा कि इस उत्सव से भारतीय समुदाय के सदस्यों को अपनी मातृभूमि से जुड़ाव को और मजबूत करने में मदद मिलेगी.

उन्होंने कहा, 'हमारी संपन्न संस्कृति और विरासत की सार्वभौमिकता, समय से परे अपील करती है, जिसकी जड़ें सभी प्रकार के जीवों के कल्याण और देखभाल में हैं. इसका अंतनिर्हित संदेश मानवता को रोजमर्रा की चुनौतियों के समाधान का रास्ता दिखाता है.'

मोदी ने पत्र में कहा, 'भारतीय समुदाय के लोग भारतीय संस्कृति, परंपरा और मूल्यों के दूत हैं. ऐसे आयोजन ‘भारतीयता’ और ‘सनातन’ विचारों और मूल्यों से जुड़ाव को मजबूत करने में मदद करते हैं.'

इस साल अक्टूबर का महीना विभिन्न धर्मों और समुदायों के त्योहारों से भरा हुआ है, जिन्हें सभी लोग उत्साह और उल्लास के साथ मनाते हैं, पीएम ने कहा कि ये उत्सव विविधता में हमारी अंतर्निहित एकता को प्रदर्शित करने में मदद करेंगे.

पढ़ें - प्रधानमंत्री मोदी ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति विडोडो से विस्तृत रणनीतिक साझेदारी पर चर्चा की

हिंदू विरासत माह समारोह की शानदार सफलता की कामना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें यकीन है कि लोग इस अवसर को चिह्नित करने के लिए आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों, वेबिनार, वॉकथॉन और बहु-दिवसीय सम्मेलनों में पूरे दिल से और उत्साह से भाग लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details