दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अपने-अपने शहरों में नदियों को महत्व देना चाहिए : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) वाराणसी में आयोजित अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन (All India Mayors Conference ) को संबोधित कर रहे हैं.

By

Published : Dec 17, 2021, 9:34 AM IST

Updated : Dec 17, 2021, 1:13 PM IST

PM Modi to inaugurate All India Mayors Conference today
प्रधानमंत्री मोदी आज अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन को संबोधित करेंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए वाराणसी में अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन का उद्घाटन किया. सम्मेलन में विभिन्न राज्यों के 120 महापौर भाग ले रहे हैं. इस सम्मेलन का विषय 'नया शहरी भारत' है. उद्घाटन कार्यक्रम में शहरी विकास कार्यों पर एक लघु फिल्म भी दिखायी गयी.

प्रधानमंत्री ने वाराणसी से लोकसभा सदस्य होने के नाते सभी महापौर का स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने कहा, ‘काशी की अर्थव्यवस्था में मां गंगा का बहुत बड़ा हाथ है, इसी तरह हमें अपने-अपने शहरों में नदियों को महत्व देना चाहिए और हर वर्ष 'नदी उत्सव' मनाना चाहिए. हमारा प्रयास यह होना चाहिए कि हमारा शहर स्वच्छ हो और स्वस्थ हो.' प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में शहरी क्षेत्रों में रहने की सुविधा सुनिश्चित करने पर जोर देते हुये कहा कि सरकार ने जीर्ण-शीर्ण शहरी बुनियादी ढांचे और सुविधाओं की कमी के मुद्दों को दूर करने के लिए कई योजनाएं और कार्यक्रम शुरू किये हैं.

ये भी पढ़ें- भारत बायोटेक वियतनाम को कोवैक्सीन की 2 लाख खुराक दान करेगा

शहरी विकास के क्षेत्र में भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार की प्रमुख उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए एक प्रदर्शनी भी आयोजित की जा रही है, जो 17 से 19 दिसंबर तक चलेगी. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी भी उपस्थित थे.

पीटीआई-भाषा

Last Updated : Dec 17, 2021, 1:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details