दिल्ली

delhi

सात नई रक्षा कंपनियां राष्ट्र को समर्पित करने से संबंधित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

By

Published : Oct 14, 2021, 8:40 PM IST

पीएम मोदी शुक्रवार को विजयादशमी के अवसर पर सात नई रक्षा कंपनियां राष्ट्र को समर्पित करने के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम को डिजिटल रूप से संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी
पीएम मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को विजयादशमी के अवसर पर सात नई रक्षा कंपनियां राष्ट्र को समर्पित करने के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम को डिजिटल रूप से संबोधित करेंगे. यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा उद्योग संगठनों से जुड़े प्रतिनिधि इस अवसर पर मौजूद रहेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने सात नयी रक्षा कंपनियों का संदर्भ देते हुए कहा कि सरकार ने देश की रक्षा तैयारियों में आत्मनिर्भरता में सुधार के कदम के तहत आयुध निर्माणी बोर्ड को एक विभाग से सरकार के पूर्ण स्वामित्व वाले सात निगमों में बदलने का निर्णय किया है.

यह भी पढ़ें-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा के सबसे वरिष्ठ सदस्य 106 वर्षीय भुलई भाई की मुलाकात, बताया- कृष्ण-सुदामा का मिलन

इसने कहा कि इस कदम से मजबूत कार्यात्मक स्वायत्तता और प्रभावशीलता आएगी तथा नयी वृद्धि क्षमता और नवोन्मेष की शुरुआत होगी.

पीएमओ ने कहा कि निगमित की गईं सात कंपनियां-म्यूनिशंस इंडिया लिमिटेड (एमआईएल), आर्मर्ड व्हीकल्स निगम लिमिटेड (अवनी), एडवांस्ड वेपन्स एंड इक्विपमेंट इंडिया लिमिटेड (एडब्ल्यूई इंडिया), ट्रूप कम्फर्ट्स लिमिटेड (टीसीएल), यंत्र इंडिया लिमिटेड (वाईआईएल), इंडिया ऑप्टेल लिमिटेड (आईओएल) और ग्लाइडर्स इंडिया लिमिटेड (जीआईएल) हैं.

(पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details