दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 14, 2021, 5:05 PM IST

ETV Bharat / bharat

काशी में पीएम मोदी ने दिया पानी बचाने और बेटी पढ़ाने का मंत्र

अपने काशी दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी ने सदगुरु सदफल देव विहंगम योग संस्थान के 98वें वार्षिक समारोह में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने क्या कुछ कहा जानने के लिए पढ़िये पूरी ख़बर

modi
modi

वाराणसी: काशी दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी ने सदगुरु सदफल देव विहंगम योग संस्थान के 98वें वार्षिक समारोह में शिरकत की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमारा देश बहुत ही अद्भुत है, जब भी परीक्षा का समय आता है तो कोई ना कोई संत समय को बदलने के लिए सामने आ जाता है. ये भारत है जिसके स्वतंत्रता आंदोलन के सबसे बड़े नेता को दुनिया 'महात्मा' कहती है.

पीएम मोदी ने कहा कि दो साल बाद हम विहंगम योग संस्थान की 100वीं वर्षगांठ मनाएंगे तो क्यों न हम इस अवसर के लिए कुछ संकल्प लें. एक और संकल्प हो सकता है पानी बचाने को लेकर, हमें अपनी नदियों, गंगा-यमुना समेत सभी जलस्रोतों को स्वच्छ रखना है. इसके अलावा एक संकल्प बेटियो को पढ़ाने और स्किल डेवलपमेंट का हो सकता है. अपने परिवार के साथ-साथ जो लोग समाज में जिम्मेदारी उठा सकते हैं, वो एक-दो गरीब बेटियों के स्किल डेवलपमेंट की भी जिम्मेदारी उठाएं.

पीएम मोदी ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान सद्गुरु ने स्वदेशी का मंत्र दिया. अब देश ने आत्मनिर्भर भारत मिशन शुरु किया है. स्थानीय व्यापार, व्यवसाय, उत्पाद को मजबूत किया जा रहा है और लोकल को ग्लोबल बनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: पीएम की मुख्यमंत्रियों संग बैठकः मोदी ने की सीएम योगी की तारीफ- कहा- यूपी से सीखें विकास कैसे होता है

ABOUT THE AUTHOR

...view details