दिल्ली

delhi

PM मोदी ने दिवंगत रामविलास पासवान को दी श्रद्धांजलि, भावुक हुए चिराग

By

Published : Jul 5, 2021, 10:46 AM IST

Updated : Jul 5, 2021, 12:43 PM IST

प्रधानमंत्री मोदी ने दिवंगत राम विलास पासवान को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, आज मेरे मित्र दिवंगत राम विलास पासवान की जन्म जयंती है. आज उनकी कमी बहुत खल रही है. वह भारत के सबसे अधिक अनुभवी सांसदों और प्रशासकों में से एक थे. बता दें कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री रहे पासवान का पिछले साल अक्टूबर में निधन हो गया था.

रामविलास पासवान
रामविलास पासवान

नई दिल्ली :दलित नेता एवं लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) (लोजपा) के संस्थापक राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज (सोमवार) कहा कि जनसेवा और वंचितों, दलितों को सशक्त बनाने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा.

पीएम मोदी (Prime Minister Modi) के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री रहे पासवान का पिछले साल अक्टूबर में निधन हो गया था. वह सबसे अनुभवी सांसदों में से एक थे और उन्होंने समाजवादी समूहों से लेकर कांग्रेस और भाजपा समेत विभिन्न दलों की सरकारों में मंत्री के रूप में सेवा दी.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, आज मेरे मित्र दिवंगत राम विलास पासवान की जन्म जयंती है. आज उनकी कमी बहुत खल रही है. वह भारत के सबसे अधिक अनुभवी सांसदों और प्रशासकों में से एक थे. जनसेवा और वंचितों के सशक्तीकरण में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा.

पिता को याद कर भावुक हुए चिराग

दिवंगत राम विलास पासवान की जयंती पर उनके पुत्र और पार्टी नेता चिराग पासवान ने अपनी मां और परिवार के सदस्यों के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी और 'पासवान' नाम की किताब का विमोचन किया.

इस बीच लोजपा नेता चिराग पासवान ने कहा, आज हाजीपुर से मैं 'आशीर्वाद यात्रा' की शुरुआत कर रहा हूं. ये यात्रा बिहार के हर ज़िले से होती हुई गुजरेगी. इसका एक ही लक्ष्य है, सबके पास जाना और आशीर्वाद लेना. मुझे किसी को ताकत दिखाने की जरूरत नहीं है. ये यात्रा मैं अपनी संतुष्टि के लिए निकाल रहा हूं.

पढ़ें- 'मौसम वैज्ञानिक' की तरह राजनीतिक माहौल को भांप लेते थे पासवान

उल्लेखनीय है कि पासवान के निधन के बाद से उनकी पार्टी के भीतर गुटबाजी शुरू हो गई है. उनके बेटे चिराग पासवान और भाई पशुपति कुमार पारस दोनों ही पासवान की राजनीतिक विरासत पर दावा जता रहे है. चिराग अपने पिता की पारंपरिक लोकसभा सीट हाजीपुर से यात्रा शुरू करने वाले हैं, ताकि अपने पक्ष में पार्टी समर्थकों को जुटा सकें.

(भाषा)

Last Updated : Jul 5, 2021, 12:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details