दिल्ली

delhi

ओलंपिक एथलेटिक्स में भारत का पहला गोल्ड, पीएम मोदी ने दी नीरज चोपड़ा को बधाई

By

Published : Aug 7, 2021, 6:08 PM IST

Updated : Aug 7, 2021, 9:22 PM IST

भाला फेंक में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीत लिया है. पहले राउंड में उन्होंने 87 मीटर दूर भाला फेंका था. भाला फेंक प्रतियोगिता में नीरज ने देश को गोल्ड दिलाया है. इसके बाद बधाइयों का तांता लग गया है.

NIRAJ CHOPRA
NIRAJ CHOPRA

नई दिल्ली :भाला फेंक में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीत लिया है. पहले राउंड में उन्होंने 87 मीटर दूर भाला फेंका था. भाला फेंक प्रतियोगिता में नीरज ने देश को गोल्ड दिलाया है. इसके बाद बधाइयों का तांता लग गया है. नीरज की इस जीत के बाद उनके घर पानीपत जश्न का माहौल है. उनका मुकाबला शुरू होने से पहले ही पूरे इलाके के लोग घर के बाहर लगी एक बड़ी स्क्रीन के सामने आंखे जमाए बैठे थे.

जीत का जश्न

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के पिता ने कहा, मुझे बहुत खुशी है कि मेरे बेटे के प्रयास से देश का सपना पूरा हुआ है. उसका (नीरज) प्रशिक्षण का स्तर देखकर हमें इस पदक पर यकीन हो गया था.

पीएम मोदी ने बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, टोक्यो में इतिहास रचा गया है! आज जो नीरज ने हासिल किया है उसे हमेशा याद किया जाएगा. युवा नीरज ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने उल्लेखनीय जुनून के साथ खेला और अद्वितीय धैर्य दिखाया. गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई.

पीएम मोदी का ट्वीट

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, नीरज चोपड़ा की अभूतपूर्व जीत! आपका भाला फेंक में सोना जीतना बाधाओं को तोड़ता है और इतिहास रचता है. आपने अपने पहले ओलंपिक में भारत को पहली बार ट्रैक और फील्ड में पदक दिलाया है. यह हमारे युवाओं को प्रेरणा देगा. भारत उत्साहित है. हार्दिक बधाई.

राष्ट्रपति का ट्वीट

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने लिखा, भारत का ओलंपिक इतिहास लिखा गया है, आपका शानदार थ्रो तारीफों का हकदार है. आपका नाम इतिहास की किताबों में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो जाएगा.

लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, तोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने आखिर देश को वह स्वर्णिम पल दे दिया जिसका सभी को इंतज़ार था. भाला फेंक में उनका गोल्ड मैडल उस नए भारत की क्षमताओं का प्रतीक है जिसमें हमारे युवा असंभव को संभव करने के संकल्प को सिद्धि तक पहुंचाते हैं. नीरज बहुत-बहुत बधाई.

क्रिकेट खिलाड़ी वसीम जाफर ने भी ट्वीट कर नीरज चोपड़ा को बधाई दी है.

वहीं ओलंपिक चैंपियन अभिनव बिंद्रा ने भी नीरज को जीत की बधाई दी है.

CDS जनरल बिपिन रावत ने कहा, नीरज चोपड़ा ने साबित कर दिया है कि जब चाह होती है तो राह भी होती है. उन्होंने कई अन्य ओलंपियनों की तरह सशस्त्र बलों और देश को गौरवान्वित किया है उन्होंने तोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचा है.

‘गोल्डन ब्वॉय’ नीरज चोपड़ा ने हर भारतीय को गौरवान्वित किया: सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ओलंपिक खेलों की भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा को बधाई देते हुए शनिवार को कहा कि उन्होंने हर भारतीय नागरिक को गौरवान्वित किया है.

राहुल, प्रियंका और कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने नीरज चोपड़ा को इतिहास रचने पर बधाई दी

नयी दिल्ली, सात अगस्त (भाषा) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने एथलीट नीरज चोपड़ा को ओलंपिक खेलों में भाला फेंक प्रतिस्पर्धा का स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने पर बधाई देते हुए शनिवार को कहा कि पूरे देश को उन पर गर्व है.

Last Updated : Aug 7, 2021, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details