दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Old Woman Alive Before Funeral: उत्तराखंड में अंतिम संस्कार से पहले अचानक जिंदा हो गईं 102 साल की अम्मा, फिर...

उत्तराखंड के रुड़की के मंगलौर क्षेत्र में मृत घोषित की जा चुकी बुजुर्ग महिला अचानक जिंदा हो गई. जिसे देख मातम में पहुंचे लोग हैरत में पड़ गए. जहां कुछ देर पहले तक चीख पुकार मची हुई थी, वहां अचानक माहौल बदल गया. अब महिला खा और पी रही हैं.

By

Published : Feb 2, 2023, 10:20 AM IST

Updated : Feb 2, 2023, 3:53 PM IST

Old Woman Alive Before Funeral
मृत घोषित की जा चुकी बुजुर्ग महिला अचानक जिंदा

रुड़की में अंतिम संस्कार से पहले अचानक जिंदा हो गईं बुजुर्ग महिला.

रुड़की:मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुन आप हैरान रह जाएंगे. यहां एक गांव में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी. जिसकी अंतिम संस्कार की तैयारियां चल रही थी और सभी रिश्तेदार भी अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे थे. तभी अचानक से मृतका के शरीर में हरकत हुई. जिसे देख सभी हैरत में पड़ गए. हालांकि, किसी को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ, लेकिन जब महिला ने आंखें खोली तो वहां पर मौजूद सभी लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. वहीं, अब ये घटना मंगलौर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

डॉक्टर ने जांच के बाद महिला को किया था मृत घोषितःजानकारी के मुताबिक, मंगलौर क्षेत्र के नारसन खुर्द निवासी विनोद की 102 वर्षीय माता ज्ञान देवी पिछले कुछ समय से बीमार चल रही थीं. इसी बीच अचानक बुजुर्ग महिला बेहोश हो गई. जिसके बाद परिजनों ने आनन-फानन में डॉक्टर को घर पर बुलाकर बुजुर्ग की जांच करवाई. डॉक्टर ने जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया था, जिसके बाद मातम का माहौल हो गया था.

परिजनों ने उनकी मौत की खबर अपने सभी रिश्तेदारों को दी. जिसके बाद सभी रिश्तेदार और ग्रामीण उनके घर पर जमा हो गए. इसके बाद महिला के अंतिम संस्कार की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई. जैसे ही शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर जाने वाले थे, तभी अचानक उनके शरीर में कुछ हरकत महसूस होने लगी. वहीं, जब उन्होंने महिला को जोर से हिलाया तो उसने आंखें खोल दी.

पहले मातम फिर खुशी का माहौलःवहीं, महिला के होश में आते ही जहां कुछ देर पहले चीख पुकार मची हुई थी. वहां अचानक खुशी का माहौल बन गया. विनोद का कहना है कि उनकी माता परिवार ही नहीं बल्कि पूरे गांव में सबसे बुजुर्ग महिला हैं. उन्होंने बताया कि उनके जीवित होने पर पूरा गांव खुशी मना रहा है. होश में आने के बाद उनकी माता पहले की तरह ही खा और पी भी रही हैं.
ये भी पढ़ेंःShot Friend in Kathgodam: दारू का पैग छोटा बनाया तो दोस्त को मारी गोली, पिस्टल के साथ आरोपी गिरफ्तार

Last Updated : Feb 2, 2023, 3:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details