दिल्ली

delhi

Rajasthan: सरहद पर मिला पाकिस्तानी गुब्बारा, एजेंसियां जांच में जुटी

By

Published : Nov 1, 2022, 1:21 PM IST

राजस्थान के बीकानेर से लगे भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा (Indo Pak International Border with Bikaner) क्षेत्र के दंतौर थाना इलाके में मंगलवार को एक किसान के खेत से पाकिस्तान एयरलाइंस लिखा एक गुब्बारा बरामद (pakistan airlines balloon) किया गया. गुब्बारे में किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गुब्बारे को अपने कब्जे में लेकर आगे इसकी जानकारी बीएसएफ व अन्य एजेंसियों को दी.

Indo Pak International Border with Bikaner
सरहद पर मिला पाक गुब्बारा

बीकानेर.पड़ोसी पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जिसकी बानगी मंगलवार को जिले से लगे भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के दंतौर थाना इलाके में देखने को मिली. यहां एक किसान के खेत से पाकिस्तान एयरलाइंस लिखा एक गुब्बारा बरामद किया (pakistan airlines balloon) गया. हालांकि, गुब्बारे में किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है.

माना जा रहा है कि एयरलाइंस की ओर से हवा के रूख को भांपने के लिए शायद ये गुब्बारा छोड़ा गया होगा, जो हवा के झोंकों में लहराते हुए भारतीय सीमा में आ गया होगा. ग्रामीणों ने खाजूवाला के दंतौर थाना क्षेत्र से गुब्बारा मिलने की सूचना पुलिस को दी. इसके बाद मौके पर पहुंचे दंतौर थाना पुलिस ने गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया और बीएसएफ व अन्य एजेंसियों को इसकी सूचना दी.

इसे भी पढ़ें - राजस्थान : BSF ने भारत-पाक सीमा पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को किया ढेर

वहीं, 17 केएचएम के हनुमान मेघवाल (Hanuman Meghwal of 17 KHM) ने बताया कि भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा के करीब 16 केएचएम पर राजू मांझू के खेत से एक गुब्बारा मिला है. जिसपर पाकिस्तान एयरलाइंस लिखा है. साथ ही गुब्बारे पर चांद सितारा बना हुआ है. अधिकारी ने बताया कि यह पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी सीमा से कबूतर पकड़े गए हैं, जिस पर पाकिस्तानी नंबर व कोड लिखे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details