दिल्ली

delhi

नेपाली सेना जल्द ही प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत को आधिकारिक यात्रा का निमंत्रण देगी

By

Published : Apr 29, 2021, 6:20 PM IST

भारता के प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत को नेपाली सेना बुलाने के लिए निमंत्रण देगी. इसके लिए नेपाल सरकार ने इस यात्रा की अनुमति दे दी है. इससे पहले सेना प्रमुख रहते जनरल रावत ने दो बार नेपाल की आधिकारिक यात्रा की थी.

बिपिन रावत
बिपिन रावत

काठमांडू :नेपाली सेना जल्द ही भारत के प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत को देश की आधिकारिक यात्रा पर आने का निमंत्रण देगी. सूत्रों ने यह जानकारी दी. नेपाली सेना के मुख्यालय सूत्रों ने बताया कि नेपाल सरकार ने इस यात्रा की अनुमति दे दी है.

नेपाली सेना के जनसंपर्क विभाग के प्रमुख ने बताया कि नेपाल के मंत्रिमंडल ने जनरल रावत को आधिकारिक यात्रा पर आमंत्रित करने के नेपाली सेना के प्रस्ताव पर सहमति दे दी है. नेपाली सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल संतोष बल्लभ पौडियाल ने बताया कि दोनों देश इस यात्रा की तारीख पर काम कर रहे हैं.

पढ़ें -कोविड-19 के मामलों में वृद्धि पर नेपाल के काठमांडू व अन्य शहरों में 15 दिनों का कर्फ्यू

यह निमंत्रण कूटनीतिक और सैन्य माध्यम से दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि यह यात्रा दोनों देशों की सेनाओं के उच्च अधिकरियों द्वारा नियमित तौर पर की जाने वाली यात्राओं का हिस्सा होगा.

जनरल रावत ने सेना प्रमुख रहते नेपाल की दो बार आधिकारिक यात्रा की थी. मौजूदा सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने पिछले साल नवंबर में नेपाल की यात्रा की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details