दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Korba crime news : कोरबा में पैसों के विवाद में गई युवक की जान

कोरबा रजगामार चौकी में मृत पिता को दिए गए पैसे की वसूली उसके बेटे से करने गए 4 लोगों को यह वसूली भारी पड़ गई. वसूली की वजह से हुए विवाद में 4 में से 1 की जान चली गई. गुरुवार आधी रात दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हुआ. इस आपसी लड़ाई में लाठी डंडा और खुरपी से मारपीट की गई. जिसमें शैलेंद्र दीप नाम के एक व्यक्ति की जान चली गई. पुलिस ने हत्या का आरोप दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है. Murder over money in Rajgamar

By

Published : Mar 3, 2023, 7:12 PM IST

Korba crime news
रजगामार में पैसों को लेकर हत्या

रजगामार में पैसों को लेकर हत्या

कोरबा :जिले के रजगामार चौकी क्षेत्र में भुलसीडीह गांव है. यहां दो पक्षों के बीच गुरुवार आधी रात को जमकर मारपीट हुई. एक पक्ष ने दूसरे पक्ष से आये एक युवक को अधमरा होने तक पीटा. इलाज के दौरान शैलेंद्र ने दम तोड़ दिया. चौबे परिवार के फार्म हाउस में दोनों पक्ष के बीच पैसों को लेकर विवाद हुआ था. दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इस दौरान युवक शैलेन्द्र दीप बुरी तरह से घायल हो गया. जिसे आसपास के लोगों से सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया. लेकिन इलाज के दौरान शैलेंद्र ने दम तोड़ दिया.

पैसों के लेन-देन का था पुराना विवाद :रजगामार चौकी क्षेत्र के भुलसीडीह गांव में स्थित चौबे फाॅर्म हाउस की यह घटना है. कोरबा शहर के मुड़ापार निवासी फारुख और शैलेंद्र दीप अपने साथियों के साथ गुरुवार रात 10:30 बजे पुष्पेंद्र चौबे के फाॅर्म हाउस पहुंचे. रजगामार चौकी प्रभारी टीआई राजेश चंद्रवंशी ने बताया कि "पुष्पेंद्र चौबे के परिवार के साथ उनका विवाद हुआ. फारुख और शैलेंद्र दीप ने पुष्पेंद्र को कहा कि हमने तुम्हारे पिता बालेश्वर चौबे को पुरानी बस खरीदने के लिए 1 लाख रुपये एडवांस दिया था. तुम्हारे पिता की मृत्यु हो चुकी है. इसलिए अब या तो हमें तय सौदे के अनुसार बस दो या फिर हमारे 1 लाख रुपये वापस कर दो. जैसे ही पैसों की बात आई, वैसे ही विवाद बढ़ गया.''

शैलेंद्र को छोड़कर भागे साथी : विवाद के दौरान शैलेंद्र दीप को मौके पर छोड़कर उसके साथी फरार हो गए. जिसके बाद पुष्पेंद्र चौबे और उसके भतीजे ने शैलेंद्र की जमकर पिटाई कर दी. घायल शैलेंद्र को निजी अस्पताल ले जाया गया. इलाज के दौरान शैलेन्द्र की मौत हो गई है. पहले पुष्पेंद्र की शिकायत पर फारूख और उसके साथियों के खिलाफ पुलिस ने घर में घुसकर मारपीट का अपराध दर्ज कर लिया था. बाद में जब शैलेंद्र की मौत हो गई, तब पुष्पेंद्र चौबे और उसके भतीजे पर हत्या का अपराध दर्ज कर उन्हें हिरासत में लिया गया है.

ये भी पढ़ें- ट्रेलर की चपेट में आया युवक, मौके पर मौत

पुष्पेंद्र का भाई अपने ही पिता की हत्या के आरोप में जेल में कैद :मृतक और उसके साथियों ने जिस पिता को पैसे एडवांस में देने की बात कही थी, उसकी हत्या के आरोप में पुष्पेंद्र का एक भाई राजेश चौबे पहले ही जेल में है. राजेश ने अपने फार्म हाउस में अकेले रह रहे पिता बालेश्वर चौबे की हत्या कर दी थी. अब राजेश का भाई पुष्पेंद्र पर भी हत्या का आरोप है, जिसने शैलेंद्र दीप को पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details