दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तराखंड: मुकेश अंबानी ने किए बदरीनाथ दर्शन, बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर को दिए 5 करोड़ रुपए

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी बदरीनाथ धाम पहुंचे हैं. अंबानी ने अपने परिवार के साथ बदरीनाथ में दर्शन-पूजन किया. इसके साथ ही अंबानी परिवार केदारनाथ धाम में भी दर्शन पूजन करेगा. मुकेश अंबानी ने इस बार बदरीनाथ-केदारनाथ के लिए 5 करोड़ रुपए भेंट किए हैं.

By

Published : Oct 13, 2022, 11:26 AM IST

उत्तराखंड
उत्तराखंड

देहरादून: प्रसिद्ध उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी गुरुवार सुबह करीब सात बजे देहरादून पहुंचे. इसके बाद वह एयरपोर्ट से सुबह आठ बजे विश्व प्रसिद्ध बदरीनाथ धाम पहुंचे. यहां उन्‍होंने परिवार के साथ पूजा अर्चना की. इसके बाद उनका केदारनाथ धाम जाने का भी कार्यक्रम है. मुकेश अंबानी दोपहर में वापस जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे और मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे.

भगवान के दर्शन के बाद मुकेश अंबानी बदरीनाथ धाम के रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी से भेंट की. बदरीनाथ पहुंचने पर बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने उद्योगपति मुकेश अंबानी का स्वागत किया. मंदिर समिति के उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने बताया मुकेश अंबानी की भगवान बदरी विशाल और बाबा केदार में पूरी आस्था है. हमेशा वे बाबा के दरबार में हाजिरी लगाने आते हैं. मुकेश अंबानी ने इस बार बदरीनाथ-केदारनाथ के लिए 5 करोड़ रुपए भेंट किए हैं.

बता दें कि बदरीनाथ और केदारनाथ धाम के प्रति मुकेश अंबानी के मन में अगाध आस्‍था है. वह अक्‍सर अपने परिवार के साथ यहां अक्‍सर आते रहते हैं. कुछ समय पहले भी मुकेश अंबानी परिवार सहित दर्शन के लिए जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे थे. लेकिन मौसम खराब होने के चलते उनको वापस लौटना पड़ा था. गुरुवार को मौसम सही होने के चलते मुकेश अंबानी और उनका परिवार बदरीनाथ-केदारनाथ के दर्शन के लिए पहुंचा है.
पढ़ें: केदारनाथ धाम में शुरू हुआ बर्फबारी का दौर, उमड़ रही भक्तों की भीड़

बता दें कि, इस बार चारधाम यात्रियों ने पुराने सारे आंकड़ों को पीछे छोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाया है. इस साल चारधाम यात्रा पर आने वाले भक्तों का आंकड़ा 40 लाख को पार कर चुका है. वहीं, अभी भी बड़ी संख्या में तीर्थ यात्री चारधाम यात्रा पर देवभूमि पहुंच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details