दिल्ली

delhi

Narendra Tomar On Manipur violence: मणिपुर हिंसा पर नरेंद्र सिंह तोमर की सफाई, बोले-कांग्रेस के शासनकाल में हुईं थी 700 मौतें

By

Published : Jul 31, 2023, 5:34 PM IST

Updated : Jul 31, 2023, 5:45 PM IST

केंद्रीय कृषि मंत्री व एमपी चुनाव समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर रीवा पहुंचे. जहां उन्होंने सभा को संबोधित कर कार्यकर्ताओं में जोश भरा. वहीं इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने मणिपुर हिंसा को लेकर कांग्रेस पर बयान दिया. जबकि प्रदेश से गायब लड़कियों के सवाल केंद्रीय मंत्री चुप्पी साध ले गए.

Narendra Tomar On Manipur violence
नरेंद्र सिंह तोमर

मणिपुर हिंसा पर नरेंद्र सिंह तोमर की सफाई

रीवा। केंद्रीय मंत्री व मध्य प्रदेश चुनाव समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर सोमवार को एक दिवसीय प्रवास पर रीवा पहुंचे. जहां रीवा के एनसीसी ग्राउंड में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए. कार्यक्रम में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 और 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. वहीं मणिपुर में हुई हिंसक घटना और लगातर विपक्षी दलों द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को लेकर केंद्रीय मंत्री तोमर ने कांग्रेस पर जवाबी हमला बोला है. केन्द्रीय मंत्री ने कहा की "कांग्रेस के शासनकाल में जब उनके प्रधानमंत्री थे, तब मणिपुर में घटना हुई थी और 700 लोग मारे गए थे."

केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दिया जीत का मंत्र:साल 2023 विधानसभा चुनाव व 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार सक्रिय दिखाई दे रही है. चुनाव में जीत हासिल करने के लिए राष्ट्रीय स्तर के नेता मैदान पर उतर चुके हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज एक दिवसीय प्रवास पर रीवा पहुंचे. रीवा को मंत्रिमंडल में जगह न मिलने पर विपक्ष द्वारा किए गए कटाक्ष के सवाल पर सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा की "कांग्रेस तो सिर्फ कटाक्ष कर सकती है. मैं मीडिया के माध्यम से कांग्रेस के लोगों से पूछना चाहता हूं की आप की भी सरकार रही है, आपने भी बहुत प्रतिनिधित्व दिया होगा, रीवा या फिर रीवा क्षेत्र में आपके द्वारा क्या-क्या काम किए गए, उसका भी तो लेखा जोखा दो. मेरी सरकार में कल कोई मंत्री था आज कोई मंत्री नहीं है, लेकिन मेरे सरकार लगातार विंध्य के विकास के लिए समर्पित है."

विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी कौन होगा तय करेगी समिति: वहीं चुनाव में सांसदों को मौका दिए जाने वाले सवाल को लेकर केन्द्रीय मंत्री ने कहा की "चुनाव में कौन प्रत्याशी होगा. यह चुनाव समिति तय करेगी. विधानसभा चुनाव किस पैटर्न में होगा, इस सवाल को लेकर मंत्री ने कहा कि जीत के लिए जो आवश्यक होगा हम उसे अपनाएंगे."

यहां पढ़ें...

कांग्रेस सरकार में हुई थी 700 मौतें: वहीं मणिपुर में हुए हिंसक घटना को लेकर मंत्री ने कहा कि "कांग्रेस के कार्यकाल में जब मणिपुर में घटना हुई थी तो 700 लोगों की जान गई थी. तब उनके प्रधानमंत्री ने क्या किया था. इस घटना में कांग्रेस के लोग महीने में एक बार भी नहीं गए. जबकि भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह मणिपुर में 3 दिन रहे, लोगों से मिले और सुरक्षा व्यवस्था देखी. इस घटना की CBI इंक्वायरी हो रही है, जो दोषी होगा, वह सामने आएगा. हमारे समझ से इस घटना में राजनीति नहीं करनी चाहिए."

Last Updated : Jul 31, 2023, 5:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details