दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भारत लौटी पर्वतारोही बलजीत कौर: कल सोलन में होगा स्वागत, सोशल मीडिया पर लिखा वतन वापस मां के पास

हिमाचल का बेटी पर्वतारोही बलजीत कौर नेपाल से वापस अपने देश पहुंच गई हैं. इस वक्त वह दिल्ली में हैं और कल यानी 29 अप्रैल को सोलन पहुंचेंगी. जहां उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा. (Mountaineer Baljit Kaur reached India )

By

Published : Apr 28, 2023, 9:23 AM IST

भारत लौटी पर्वतारोही बलजीत कौर
भारत लौटी पर्वतारोही बलजीत कौर

सोलन: पर्वतारोही हिमाचल की बेटी बलजीत कौर नेपाल में इलाज के बाद वापस देश आ गई हैं. बलजीत कौर कल यानी 29 अप्रैल शनिवार को अपने गृह जिले सोलन पहुंचेंगी. बलजीत कौर ने सोशल मीडिया पर खुद तस्वीरों को साझा कर यह जानकारी दी है. बलजीत कौर ने सोशल मीडिय पर लिखा है कि वतन वापस मां के पास. जानकारी के मुताबिक इस वक्त बलजीत कौर दिल्ली में हैं.

सोशल मीडिया पर लिखा वतन वापस मां के पास

अब पूरी तरह से ठीक हूं:पर्वतारोही बलजीत कौर ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है कि उनका स्वास्थ्य अब पूरी तरह से ठीक है. 29 अप्रैल को सोलन पहुंचेगी. वहीं, जब उनसे बातचीत की गई तो उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि वह पूरी तरह से ठीक हो गई और दिल्ली पहुंच गई. 29 अप्रैल को वो अपने घर सोलन के ममलीग क्षेत्र के गांव पजरोल पहुचेंगी.

भारत लौटी पर्वतारोही बलजीत कौर

काठमांडू सिविल अस्पताल में चल रहा था इलाज: कुछ दिन से बलजीत कौरका इलाज नेपाल के काठमांडू में सिविल अस्पताल में चल रहा था. वह बिना ऑक्सीजन के अन्नपूर्णा पिक को फतह कर चुकी थी. वहां पर उनके साथ हादसा पेश होने के बाद वे चोटिल हुई, लेकिन उपचार लेने के बाद अब वह पूरी तरह से ठीक हो गई हैं. वहीं, सीएम सुखविंदर सिंह सहित प्रदेश भर के लोग उनके जल्द स्वस्थ होने की दुआ कर रहे थे.

पर्वतारोही बलजीत कौर का नेपाल में चल रहा था इलाज

सोलन में होगा स्वागत:हिमाचल की बेटी बलजीत कौर का सोलन पहुंचने पर 29 अप्रैल को स्वागत किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस दौरान जिले की विभिन्न संस्थाएं स्वागत को लेकर तैयारियां कर रही हैं.बता दें कि नेपाल दौरे के दौरान ही उनके निधन की अफवाह से परिवार सहित पूरा हिमाचल गमगीन हो गया था,लेकिन बलजीत कौर ने हिम्मत नहीं हारी और ठीक होकर अब वो वापस अपने देश पहुंच गई हैं.

ये भी पढे़ं :Baljeet summits Mt Everest: पर्वतारोही बलजीत कौर ने फतह किया माउंट एवरेस्ट, अब माउंट मकालू पर नजर

ये भी पढ़ें:Mountaineer Baljeet Kaur News: बेटी के निधन की अफवाह सुनकर कांप गया था मां का कलेजा, बस अब बात होने का इंतजार

ABOUT THE AUTHOR

...view details