दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हाथों में केतली लेकर पीएम की हर रैली में पहुंचते हैं 'अशोक', मोदी को चाय पिलाना ही इनका है सपना

बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले अशोक कुमार साहनी पीएम मोदी को अपना भगवान मानते हैं. 10वीं तक पढ़ाई करने वाले अशोक को जब कोई रोजगार नहीं मिला तो उन्होंने हाथों में चाय की केतली थामी और प्रधानमंत्री मोदी को अपना आदर्श मानकर निकल पड़े चाय बेचने के लिए.

By

Published : Dec 23, 2021, 4:33 PM IST

Updated : Dec 23, 2021, 7:00 PM IST

ashok kumar sahani
अशोक कुमार साहनी

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी पहुंचे. यहां उन्होंने 21 सौ करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी. सबसे बड़ी बात यह है कि पीएम मोदी के आगमन के पहले करखियांव स्थित सभा स्थल के बाहर प्रधानमंत्री मोदी का एक ऐसा समर्थक देखने को मिला, जो हाथों में केतली लेकर चाय बेच रहा था. इसकी मोदीजी के प्रति दीवानगी देखकर हर कोई आश्चर्यचकित था. क्योंकि उसका पहनावा और लुक ही बिल्कुल अलग था. पीएम मोदी की हर रैली में पहुंचने वाले इस व्यक्ति का सपना प्रधानमंत्री को एक कप चाय पिलाने का है.

पीएम मोदी के प्रशंसक अशोक कुमार साहनी.

बिहार राज्य के मुजफ्फरपुर जिले के निवासी अशोक कुमार साहनी पीएम मोदी को अपना भगवान मानते हैं. दसवीं तक पढ़ाई करने वाले अशोक को जब कोई रोजगार नहीं मिला तो उन्होंने हाथों में चाय की केतली थामी और प्रधानमंत्री मोदी को अपना आदर्श मानकर निकल पड़े चाय बेचने के लिए. अशोक का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी भी पहले चाय बेचा करते थे. आज वे देश के प्रधानमंत्री हैं. उनको देखकर मैंने भी जिंदगी में कुछ करने की ठानी और नींबू चाय बेचने का काम शुरू किया, इससे मैं प्रतिदिन 600 से 700 रुपये कमा लेता हूं.

पीएम को चाय पिलाना है सपना

अशोक ने बताया की पीएम मोदी को आदर्श मानने की वजह से मेरा बस यही सपना है कि एक बार उन्हें अपने हाथों से अपनी चाय पिला सकूं. यही वजह है कि जब भी कहीं देश में पीएम मोदी की रैली होती है तो मैं अपने खर्चे पर वहां पहुंच जाता हूं. प्रधानमंत्री मोदी को चाय पिलाने की उम्मीदों के साथ मैं सभा स्थल के बाहर मौजूद रहता हूं. इस उम्मीद से कि कभी तो वह दिन आएगा, जब मैं अपने भगवान को अपने हाथों से चाय पिला पाऊंगा.

ये भी पढ़ें -पीएम मोदी का विपक्ष पर निशाना, कहा- यूपी को अब तक जाति, मजहब, पंथ, के चश्मे से ही देखा

ऐसे देते हैं स्वच्छता का संदेश

प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहने अशोक ने अपनी पीठ पर डस्टबिन भी बांध रखा है. स्वच्छता का संदेश देने के साथ-साथ अशोक देशभक्ति का संदेश भी दे रहे हैं. पीएम मोदी ने देश को ना झुकने देने का नारा देते हुए 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं झुकने दूंगा. मैं देश नहीं मिटने दूंगा का जो नारा दिया था'. उसे भी उन्होंने अपने चाय की भट्टी पर लिखवा रखा है. इतना ही नहीं चीन को जवाब देने के लिए एक से बढ़कर एक संदेश भी उन्होंने लिखे हुए हैं.

इतना ही नहीं उन्होंने अपने बाल को इस डिजाइन में कटवाया है कि सिर पर भारत का नक्शा और पीछे जय हिंद लिखा हुआ है. प्रधानमंत्री मोदी का यह गजब का फैन रैली स्थल के बाहर चर्चा का विषय बना हुआ था.

Last Updated : Dec 23, 2021, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details