दिल्ली

delhi

पुलिस और सुरक्षा कर्मियों की हत्या में शामिल था आंतकी मेहराजुद्दीन हलवाई : आईजीपी

By

Published : Jul 7, 2021, 3:12 PM IST

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकी मेहराजुद्दीन हलवाई (Mehrazuddin Halwai) को मार गिराया है. इस मामले में कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार (Vijay Kumar) ने बताया कि मेहराजुद्दीन हलवाई एक आतंकवादी है और वह कई नागरिकों, सरपंच, पुलिस और सुरक्षा कर्मियों की हत्या में शामिल था.

आईजीपी विजय कुमार
आईजीपी विजय कुमार

श्रीनगर :जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने बुधवार को आतंकी मेहराजुद्दीन हलवाई (Mehrazuddin Halwai) को मार गिराया. वह कई नागरिकों, सरपंच, पुलिस और सुरक्षा कर्मियों की हत्या में शामिल था. इससे पहले पुलिस ने उसे चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया था.

इस मामले में कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार (Vijay Kumar) ने बताया कि मेहराजुद्दीन हलवाई एक आतंकवादी है और वह कई नागरिकों, सरपंच, पुलिस और सुरक्षा कर्मियों की हत्या में शामिल था. वह कई आईईडी और ग्रेनेड विस्फोटों और आतंकियों की भर्ती में शामिल था. इतना ही नहीं वह आतंकवादी संगठनों के लिए धन भी जुटाता था.

आईजीपी विजय कुमार का बयान

उन्होंने कहा, 'हमें उसके हंदवाड़ा जाने की सूचना मिली थी. जानकारी के आधार पर हमने उसका पीछा किया और पुलिस ने चेकिंग के दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद उससे पूछताछ की गई, तो उसने हथियारों के बारे में बताया. सूचना मिलने के बाद टीम ने उससे हथियारों और अन्य सामग्री की तलाश शुरू की, लेकिन उसने आखिरी जगह पर अपनी एके-47 से फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए टीम ने उसे गोली मार दी.

पढ़ें - हंदवाड़ा में एनकाउंटर, हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई ढेर

कुमार ने आगे कहा कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा स्ट्राइक के संबंध में फर्जी पोस्टर ( fake posters) ऑनलाइन प्रसारित किए जा रहे हैं. इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. हम मामले की जांच कर रहे हैं..

ABOUT THE AUTHOR

...view details