दिल्ली

delhi

Jammu kashmir News : महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को 10 साल की वैधता वाला नियमित पासपोर्ट जारी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 25, 2023, 8:10 PM IST

जम्मू कश्मीर पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (PDP president Mehbooba Mufti) की बेटी इल्तिजा (Iltija Mufti) को दस की वैधता का पासपोर्ट दिया गया है. बता दें कि पासपोर्ट की अवधि बढ़ाने के लिए इल्तिजा ने हाई कोर्ट का रुख किया था.

Iltija Mufti
इल्तिजा मुफ्ती

ईटीवी भारत संवाददाता जुल्कर नैन जुल्फी ने इल्तिजा मुफ्ती से बात की

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (PDP president Mehbooba Mufti) की बेटी इल्तिजा मुफ्ती (Iltija Mufti) को शुक्रवार को यहां 10 साल की वैधता वाला नियमित पासपोर्ट प्रदान किया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

इल्तिजा ने जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय में एक नई याचिका दायर कर किसी भी देश की यात्रा पर कोई रोक नहीं होने के साथ-साथ उनके पासपोर्ट की अवधि बढ़ाने के लिए हस्तक्षेप को लेकर आग्रह किया था. इस याचिका को दायर करने से एक महीने से ज्यादा का समय बीतने के बाद उन्हें नियमित पासपोर्ट जारी किया गया है.

इस बारे में ईटीवी भारत से बात हुए इल्तिजा मुफ्ती ने बताया कि क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी ने उन्हें अपने कार्यालय में बुलाया और उन्हें 10 साल की वैधता वाला नियमित पासपोर्ट सौंप दिया. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में उच्च अध्ययन करने की इच्छा रखने वाली 35 वर्षीय इल्तिजा को पहले पांच अप्रैल, 2023 से चार अप्रैल, 2025 तक की वैधता वाला देश-विशिष्ट पासपोर्ट जारी किया गया था. यात्रा दस्तावेज के लिए उनके आवेदन को शुरुआत में मंजूरी नहीं मिलने के बाद इल्तिजा ने पासपोर्ट जारी करने के लिए फरवरी में उच्च न्यायालय का रुख किया था. उनके पासपोर्ट की वैधता इस साल दो जनवरी को समाप्त हो गयी थी हालांकि उन्होंने पिछले साल आठ जून को नए पासपोर्ट के लिए अग्रिम आवेदन किया था.

ये भी पढ़ें - Iltija Mufti Passport : पासपोर्ट जारी होने में देरी को लेकर हाईकोर्ट पहुंचीं इल्तिजा मुफ्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details