दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 10, 2022, 7:26 PM IST

Updated : Feb 10, 2022, 8:24 PM IST

ETV Bharat / bharat

Manipur assembly elections: चुनाव आयोग ने किया तारीखों में बदलाव

चुनाव आयोग ने मणिपुर विधानसभा चुनाव की तारीखों में बदलाव किया है.पहले चरण का मतदान अब 27 फरवरी के बजाय 28 फरवरी को होगी.

चुनाव आयोग
चुनाव आयोग

नई दिल्ली : चुनाव आयोग ने गुरुवार को मणिपुर में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीखों में बदलाव (EC revised polling dates for Manipur assembly elections) किया है. पहले चरण का मतदान अब 27 फरवरी के बजाय 28 फरवरी और दूसरे चरण का मतदान तीन मार्च के बजाय पांच मार्च को होगा. वहीं, मतों की गिनती 10 मार्च को ही होगी.

चुनाव आयोग के मुताबिक, तैयारियों की समीक्षा के लिए सात और आठ फरवरी को राज्य के अपने दौरे के दौरान विभिन्न हितधारकों से तथ्यों को प्राप्त करने के बाद यह निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि आयोग ने कई अहम तथ्यों और परिस्थितियों पर विचार करते हुए, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 153 के तहत आम चुनाव के मतदान की तारीखों में बदलाव किया है.

बता दें कि आयोग ने चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए सात और आठ फरवरी को मणिपुर का दौरा किया था. इस दौरान चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत की थी. यात्रा के दौरान आयोग के समक्ष विभिन्न मुद्दे और जमीनी हालात पेश किए गए थे. जिसके बाद चुनाव आयोग ने मणिपुर के लिए वोटिंग की तारीख 27 फरवरी और 3 मार्च की तारीख तय की थी.

(एएनआई)

Last Updated : Feb 10, 2022, 8:24 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details