दिल्ली

delhi

By

Published : May 11, 2021, 11:19 AM IST

ETV Bharat / bharat

ऑक्सीजन की कमी से जूझते गायक तालब खान की मृत्यु

जैसलमेर में प्रसिद्ध मांगणियार घराने के गायक तालब खान की ऑक्सीजन की कमी से जूझते हुए मृत्यु हाेने की घटना सामने आई है. वह व्हीलचेयर पर तड़पते रहे लेकिन बेड खाली नहीं होने की वजह से उन्हें इंतजार करना पड़ा. जब बेड मिला तो कुछ देर के संघर्ष के बाद ही तालब की सांसों की डोर टूट गई. इस घटनाक्रम से जुड़ी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

तालब खान
तालब खान

जैसलमेर : कोरोना से हाे रही माैताें के बीच जिले से एक दिल काे झकझोरने वाली तस्वीर सामने आई है, यह फोटो पूनम नगर निवासी तालब खा की है.

जो प्रसिद्ध मांगणियार घराने से ताल्लुक रखते हैं. उनका ऑक्सीजन स्तर बहुत गिर गया और काफी समय तक उपचार के लिए तड़पते रहे. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह तस्वीर तो सही है लेकिन इसके पीछे का घटनाक्रम थोड़ा अलग है.

दरअसल, बीते दिनाें दिव्यांग तालब खान का ऑक्सीजन लेवल काफी गिर गया था. जिसके चलते उन्हें व्हीलचेयर पर अस्पताल लाया गया था. जानकारी के अनुसार अस्पातल में बेड फुल हो चुके थे और उन्हें करीब आधे घंटे से ज्यादा तक इंतजार करना पड़ा था. इस दौरान उनकी यह तस्वीर ली गई थी जिसे ऑक्सीजन सिलेंडर के मदद की गुहार लगाते हुए सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था.

तालब खान

जानकार सूत्रों ने बताया कि तालब खान को आधे घंटे बाद बेड उपलब्ध करा दिया गया. उनके लिए ट्रॉमा सेंटर में स्थित प्लास्टर कक्ष में बेड की व्यवस्था की गई. लेकिन ऑक्सीजन लेवल काफी कम होने की वजह से इलाज के दौरान तालब खान ने आखिर में दम तोड़ दिया.

जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वो तालब खान की मौत से पहले की है. इस दौरान उपचार के इंतजार में तालब खान कुर्सी पर बेसुध बैठे थे. उनके नन्हें बच्चे पास खड़े दिख रहे हैं.

पढ़ें:सोनू सूद ने सुनी अजमेर की बेटियों की पुकार, ऑक्सीजन सिलेंडर और रेमडेसीवीर पहुंचाकर बचाई दो लोगों की जान

हालांकि अधिकारिक सूत्रों से इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि तालब कोरोना संक्रमित थे या नहीं. बताया जा रहा है, कोरोना रिपोर्ट नहीं हो पाने की वजह से उन्हें कोविड वार्ड में भर्ती नहीं किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details