दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गुब्बारों में हथियार सप्लाई करने वाला दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा

दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली के जफरपुर कलां इलाके से 27 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया है, पुलिस ने तलाशी के दौरान युवक के बैग से 19 पिस्तौल बरामद की है.

By

Published : Aug 7, 2021, 10:58 PM IST

दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली : स्वतंत्रता दिवस से पहले पुलिस ने पश्चिमी दिल्ली के जफरपुर कलां इलाके से 27 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और उसके पास से 20 अवैध आग्नेयास्त्र बरामद किए हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले का रहने वाला मुफीद पुलिस को चकमा देने के लिए गुब्बारे बेचने वाले के वेश में आया था. वह दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में अवैध आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति करता था.

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अत्याधुनिक पिस्तौल के साथ एक व्यक्ति शुक्रवार को दिल्ली में आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति करने आएगा और उसे यहां घुम्मनहेड़ा मोड़ के पास पकड़ा जा सकता है. एक आदमी को अपनी पीठ पर बैग लिए और हाथ में कुछ गुब्बारे लिए उस जगह के पास देखा गया. पहली नजर में वह गुब्बारे बेचने वाला लग रहा था. पुलिसकर्मियों ने उसकी तलाशी करनी चाही तो वह भागने लगा. इसी दौरान उसने बैग से पिस्तौल निकाल पुलिस के सामने लहराने लगा.

इसे भी पढ़े-लालकिले की सुरक्षा के लिए पुलिस ने खड़ी की अस्थाई दीवार

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) संतोष कुमार मीणा ने कहा कि उसे पकड़ लिया गया और उसके बैग की जांच करने पर नौ पैकेट गुब्बारे के साथ 19 नई पिस्तौल बरामद की गई. पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह मध्य-प्रदेश के बुरहानपुर से दिल्ली-एनसीआर में अवैध हथियारों की आपूर्ति करता था. डीसीपी ने कहा कि पुलिस को चकमा देने के लिए वह गुब्बारे बेचने वाले के वेश में रहता था. उसके पास से कुल 20 अत्याधुनिक अवैध पिस्तौल, चार राउंड और गुब्बारे के नौ पैकेट बरामद किए गए.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details