दिल्ली

delhi

मुरादनगर श्मशान हादसा : मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी गिरफ्तार

By

Published : Jan 5, 2021, 8:58 AM IST

Updated : Jan 5, 2021, 9:57 AM IST

मुरादनगर हादसे के मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वह लगातार फरार चल रहा था. सोमवार की शाम उस पर 25000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था.

श्मशान हादसे
श्मशान हादसे

नई दिल्ली : मुरादनगर हादसे के मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी को पुलिस ने घटना के बाद 36 घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया है. अजय त्यागी पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर लगातार फरार चल रहा था. सोमवार की शाम उस पर 25000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था. देर रात उसकी गिरफ्तारी की गई.

साजिश का मुख्य सूत्रधार उगलेगा राज
मुरादनगर हादसे में मुख्य आरोपी अजय त्यागी है. अजय त्यागी ने श्मशान घाट में जो गैलरी तैयार की थी, उसे काफी घटिया मटैरियल से तैयार करने का आरोप है, इसलिए उसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए सबसे अहम थी. मामले में अन्य तीन आरोपियों को भी पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया था. अजय से पूछताछ से पता चलेगा कि उसके कारनामों में किस-किस की मिलीभगत रहती थी.

पढ़ें :गाजियाबादः मुरादनगर हादसे में अधिकारियों और ठेकेदार पर मुकदमा दर्ज

अजय पर रसूखदार का हाथ
बताया जा रहा है कि इससे पहले भी अजय पर सिहानी गेट थाने में एक मुकदमा दर्ज है. पहले भी उसके कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठते रहे हैं. इसके बावजूद उसे कई बड़े ठेके मिल चुके हैं. करीब 60 लाख रुपये की लागत से श्मशान घाट की गैलरी का निर्माण कराने की बात कही जा रही है. लोगों का आरोप है कि गैलरी बनाने में 60 लाख तो क्या, शायद नाम मात्र खर्चा किया गया हो. गैलरी कि छत और दीवारों को भ्रष्टाचार ने काफी कमजोर कर दिया था.

Last Updated : Jan 5, 2021, 9:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details