दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 30, 2023, 7:28 PM IST

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बोले- राज्य मंत्रिमंडल का जुलाई में होगा विस्तार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य में मंत्रिमंडल के विस्तार की बात कही है. बीते दिन ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दिल्ली जाने से पहले उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से एक बैठक की. इसके अलावा दोनों नेताओं ने राज्यपाल रमेश बैस से भी मुलाकात की.

Maharashtra Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

छत्रपति संभाजीनगर: उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने औरंगाबाद हवाईअड्डे पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम राज्य में मंत्रिमंडल का विस्तार भी करना चाहते हैं. हम जुलाई महीने में तभी मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे, जब मुख्यमंत्री इस बारे में फैसला लेंगे. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस छत्रपति संभाजीनगर शहर के दौरे पर थे और जब वह हवाई अड्डे पर पहुंचे तो उन्होंने मीडिया से बातचीत की.

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि केंद्रीय और राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार का हमारी दिल्ली यात्रा से कोई लेना-देना नहीं है. हमें यह भी नहीं पता कि केंद्रीय कैबिनेट का विस्तार कब होगा. हमारी रुचि राज्य के मंत्रिमंडल विस्तार में ज्यादा है. राज्य में ऐसे कई सवाल हैं, जिनके लिए आपको केंद्र का दौरा करना होगा. फडणवीस ने कहा कि इसका पालन करना होगा, इस संबंध में कई बैठकें होनी हैं, इसलिए केंद्र के पास जाना होगा.

दिल्ली जाने से पहले शिंदे-फडणवीस ने राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात की. साथ ही दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार रात मुंबई एयरपोर्ट पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ एक गुप्त बैठक की. राज्य में शिंदे-फडणवीस सरकार बनने के बाद कैबिनेट विस्तार में वक्त नहीं लगा. अब आखिरकार कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा. प्रामाणिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का दिल्ली दौरा कैबिनेट विस्तार को लेकर था.

लेकिन फडणवीस कह रहे हैं कि उनका दिल्ली दौरा राज्य के अन्य मामलों को लेकर था. लेकिन कई जानकार कह रहे हैं कि ये दौरा कैबिनेट विस्तार को लेकर था. गुरुवार देर रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के बीच बैठक हुई. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कैबिनेट विस्तार का फॉर्मूला तय हो गया है. खबर है कि दोनों पार्टियों ने एक समन्वय समिति बनाने का फैसला किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details