दिल्ली

delhi

उत्तराखंड : विधानसभा की पार्किंग में नए विधायकों की गाड़ियों की चकाचौंध, 14 से 90 लाख तक की कारें !

By

Published : Mar 21, 2022, 5:42 PM IST

उत्तराखंड विधानसभा की पार्किंग विधायकों की लग्जरी गाड़ियों से खचाखच भरी थी. इनमें गाड़ियों की कीमत 14 लाख रुपए से लेकर के 90 लाख रुपए तक की है. इनको देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि नव निर्वाचित विधायकों का शौक और उनका रुतबा क्या है ?

New MLAs vehicles dazzle in the assemblys parking lot
विधानसभा की पार्किंग में नए विधायकों की गाड़ियों की चकाचौंध

देहरादून:उत्तराखंड की राजनीति के लिए सोमवार का दिन बेहद खास है. आज शाम तक यह साफ हो जाएगा कि उत्तराखंड का मुख्यमंत्री अगला कौन होगा ? इसको लेकर आज सबसे पहले सुबह राज्यपाल ने प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत को शपथ दिलाई और उसके बाद बंशीधर भगत ने विधानसभा में 70 विधायकों को विधायक शपथ दिलाई. लेकिन आज विधानसभा की पार्किंग का नजारा बदला-बदला सा दिखा.

उत्तराखंड के विधायकों की लग्जरी कारें.

उत्तराखंड में जब पहली विधानसभा का गठन हुआ था और उस वक्त विधायकों की सवारी बेहद सस्ती हुआ करती थी. लेकिन आज विधानसभा की पार्किंग में विधायकों की गाड़ियों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि नव निर्वाचित विधायकों का शौक और उनका रुतबा क्या है ? विधानसभा की पार्किंग में खड़ी 70 विधायकों की गाड़ियों में कुछ गाड़ियां बेहद खास हैं. इन गाड़ियों की कीमत 14 लाख रुपए से लेकर के 90 लाख रुपए तक है.

ये भी पढ़ें - एन बीरेन सिंह ने मणिपुर के मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

कुमाऊं और गढ़वाल के तमाम विधायक अपने समर्थकों के साथ विधानसभा में पहुंचे. उनकी गाड़ियां विधानसभा की पार्किंग में चमचमाती हुई अपने विधायक का इंतजार कर रही हैं. यह गाड़ियां उस राज्य के विधायकों की हैं जहां पर राज्य सरकार के ऊपर 75 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है. हालांकि, ईटीवी भारत इन गाड़ियों को देखकर यह बिल्कुल नहीं कह रहा है कि यह गाड़ियां सरकारी हैं. सभी विधायकों की ये अपनी गाड़ियां हैं, लेकिन लग्जरी गाड़ियों में घूमने वाले यह विधायक गांव-देहात, पहाड़ों में जनता के बीच पैदल चलकर कैसे पहुंचेंगे, यह बड़ा सवाल है?

ABOUT THE AUTHOR

...view details