दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली में एक हफ्ते के लिए और बढ़ा लॉकडाउन

राजधानी दिल्ली में एक हफ्ते के लिए और लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार काे इसकी घोषणा की. दिल्ली में लॉकडाउन 17 मई की सुबह 5 बजे खत्म हो रहा था.

By

Published : May 16, 2021, 12:36 PM IST

Updated : May 16, 2021, 2:23 PM IST

दिल्ली
दिल्ली

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में एक हफ्ते के लिए और लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. इसकी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं. अभी एक हफ्ते के लिए हम लॉकडाउन को और बढ़ाने जा रहे हैं. कल की बजाय अगले हफ्ते सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा.

बता दें कि दिल्ली में लॉकडाउन 17 मई की सुबह 5 बजे खत्म हो रहा था.

उन्होंने कहा कि पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत पहुंच गया है. आज 6500 नए मामले सामने आए हैं. पिछले हफ्ते वाले नियम ही लागू रहेंगे.

दिल्ली में एक हफ्ते के लिए और बढ़ा लॉकडाउन

साथ ही वैक्सीन को लेकर उन्होंने कहा कि हमने केन्द्र सरकार और दोनों कंपनियों को भी वैक्सीन के लिए पत्र लिखा है. लेकिन अभी कोई जवाब नहीं आया है.

जानकारी के मुताबिक, ब्लैक फंगस के लिए जो भी एहतियात जरूरी है सरकार बरतेगी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन कल सुबह 5 बजे तक के लिए था. इसे 1 हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अभी काफी अच्छे स्तर पर रिकवरी हो रही है, कोरोना के केसेज भी कम हो रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों में हम लोगों ने जो हासिल किया है, हम नहीं चाहते कि वह एकदम से खत्म हो जाए. इसलिए एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को और बढ़ाने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने जीटीबी अस्पताल के अपने दौरे के बाद मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी.

घटकर 10 फीसदी हुई संक्रमण दर
सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब कल की बजाय, अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए दिल्ली में लॉकडाउन लागू रहेगा. मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले 24 घंटे में भी लगभग साढ़े 6 हजार केस आए हैं, लेकिन पॉजिटिविटी रेट एक फीसदी और कम हो गई है. ये अब 10 फीसदी के करीब पहुंच गई है जो कल 11 फीसदी थी.

चौथी बार हुआ लॉकडाउन में विस्तार
मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि अगले एक हफ्ते में और ज्यादा रिकवरी होगी और धीरे-धीरे केसेज कम होंगे. उन्होंने कहा कि जो पाबंदियां अभी हैं, वो लागू रहेंगी.

इसे भी पढ़ें -कोरोना संक्रमण में गिरावट, 24 घंटे में 3,11,170 नए मामले

आपको बता दें कि कोरोना की मौजूदा लहर के दौरान 19 अप्रैल को सबसे पहले लॉकडाउन की घोषणा हुई थी, उसके बाद हफ्ते-दर-हफ्ते इसमें बढ़ोतरी हो रही है. ये लगातार चौथा हफ्ता है, जब मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन में विस्तार की घोषणा की है.

Last Updated : May 16, 2021, 2:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details