दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांकेर के नक्सल प्रभावित कोयलीबेड़ा में खुला लाइब्रेरी

छत्तीसगढ़ की कांकेर पुलिस बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लाइब्रेरी खोल रही है. शनिवार को कोयलीबेड़ा में लाइब्रेरी खोली गई. इससे पहले ताड़ोकी में भी निशुल्क लाइब्रेरी शुरू की जा चुकी हैं.

By

Published : Aug 21, 2022, 1:36 PM IST

library opened in koylibeda
कांकेर के कोयलीबेड़ी में लाइब्रेरी

कांकेर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में पुलिस सुरक्षा के साथ साथ लोगों को साथ लेकर आगे बढ़ रही है. इसी कड़ी में नक्सल प्रभावित कोयलीबेड़ा में बच्चों को पढ़ाई के लिए मोटिवेट करने लाइब्रेरी खोली गई है. जो बिल्कुल फ्री है. इसमें प्रतियोगी परीक्षाओं में उपयोग आने वाली किताबें रखी गई है. किताबों के साथ ही बच्चों को हाईस्कूल के बाद आगे की तैयारी के लिए गाइडेंस भी दिया जाएगा.कांकेर जिला का कोयलीबेड़ा दूसरा थाना है जहां लाइब्रेरी का शुभारंभ किया गया है. इसके पहले नक्सल इलाके के थाना ताड़ोकी में लाइब्रेरी का शुभारंभ किया गया था. पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा ने पुस्तकालय का शुभारंभ किया. library opened in koylibeda

कांकेर के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में खुला लाइब्रेरी

कांकेर में रुपये से भरा बैग गार्ड ने लौटाया, कलेक्टर ने किया ट्वीट

कांकेर के कोयलीबेड़ी में लाइब्रेरी: पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने कहा नवा अंजोर योजना छत्तीसगढ़ nava anjor yojana chhattisgarh के तहत जिले के अंदरूनी क्षेत्र कोयलीबेड़ा के बच्चों के लिए लाइब्रेरी खोली गई है. जहां बच्चे स्कूल के बाद आकर पढ़ाई कर सकते हैं. इस लाइब्रेरी में छोटे से लेकर बड़े बच्चों के लिए किताबें हैं. प्रतियोगी परीक्षाओं की किताबें भी रखी गई है. इस दौरान बच्चों को करियर बनाने के लिए भी मार्गदर्शन दिया जाएगा. कोयलीबेड़ा में बीएसएफ की कंपनी है. वहां के अधिकारी भी मार्गदर्शन करते रहेंगे. जनप्रतिनिधियों की सहायता से यह प्रयास कर रहे है कि इस पुस्तकालय में ज्यादा से ज्यदा किताबें उपलब्ध करा सके. यह जिले की दूसरी लाइब्रेरी है. आने वाले समय में दूसरे संवेदनशील क्षेत्रों में भी लाइब्रेरी खोली जाएगी. जहां आकर बच्चे अपना भविष्य बनाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details