दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लालू बोले- तेजस्वी के बदले नीतीश को सीएम बनाया, उन्होंने हमारे साथ धोखा किया

लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने अपने अंदाज में विरोधियों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने 2015 के विधानसभा चुनाव के परिणाम का जिक्र करते हुए कहा कि आरजेडी (RJD) को अधिक सीट आई थी. इसके बावजूद हमने तेजस्वी के बदले नीतीश को ही सीएम बनाया, लेकिन उन्होंने हमारे साथ धोखा किया.

By

Published : Oct 27, 2021, 9:24 PM IST

lalu
lalulalu

दरभंगा :आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव(Lalu Prasad Yadav) ने बुधवार को तारापुर और कुशेश्वरस्थान उपचुनाव (Tarapur and Kusheshwarsthan By-elections) के लिए प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधते हुए कहा कि 2015 के विधानसभा चुनाव में बड़ी पार्टी होने के बावजूद हमने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के बजाय उन्हें सीएम बनाया, लेकिन वे उम्मीद पर खरा नहीं उतरे.

आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव ने कुशेश्वरस्थान के झझरा गांव में अपने उम्मीदवार गणेश भारती (Ganesh Bharti) के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया और लोगों से उनके पक्ष में वोट करने की अपील की. इस दौरान उन्होंने कहा कि 2015 में नीतीश कुमार की जेडीयू (JDU) से ज्यादा सीट आरजेडी (RJD) को मिला थी. हम चाहते तो तेजस्वी को सीएम बना सकते थे, लेकिन हमने अपना वचन निभाते हुए नीतीश को मुख्यमंत्री बनाया. इसके बावजूद उन्होंने हम लोगों के साथ क्या किया, आप सब जानते हैं.

लालू का नीतीश पर निशाना

"2015 के चुनाव में नीतीश से ज्यादा हमको सीट मिली थी. मैं चाहता तो तेजस्वी को सीएम बना सकता था, लेकिन मैंने नीतीश को मुख्यमंत्री बनाया, मगर उन्होंने क्या किया"- लालू प्रसाद यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष, आरजेडी

लालू ने कहा, 'नीतीश कुमार सुन लो, पूरे बिहार की जनता ने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बना दिया था. हर जाति-धर्म के लोगों ने वोट किया था. हमको तो इ लोग जेल में भिजवा दिया था कि लालू यादव निकले नहीं, लेकिन हमारा तेजस्वी यादव ने घूम-घूमकर आपको जगाया. हमारे जीते प्रत्याशियों को हराया गया. अब बेईमानी का हिसाब करेंगे.'

वहीं, इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी एनडीए पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, लेकिन डबल इंजन की सरकार कुछ नहीं कर पा रही है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि 30 अक्टूबर को आरजेडी को वोट देकर इस सरकार की बेईमान का बदला लीजिए.

पढ़ेंःछह साल बाद लालू ने मंच से भरी हुंकार, नीतीश के बयान पर कहा- हम क्यों मारेंगे गोली, तुम खुद ही मर जाओगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details