दिल्ली

delhi

लद्दाख में सेना का वाहन श्योक नदी में गिरा, 7 जवानों की मौत, पीएम ने जताया शोक

By

Published : May 27, 2022, 4:27 PM IST

Updated : May 27, 2022, 7:11 PM IST

लद्दाख में 26 जवानों से भरी बस नदी में गिर गई है. इस हादसे 7 जवानों की मौत हो गई है और कई जख्मी बताए जा रहे हैं. हादसे के तुरंत बाद जवानों का रेस्क्यू कर लिया गया था. उन्हें अस्पताल में एडमिट भी करवाया गया, लेकिन सात जवानों की मौत हो गई है और कई को गहरी चोटें आई हैं.

Ladakh army vehicle accident latest update
Ladakh army vehicle accident latest update

लद्दाख :लद्दाख में 26 जवानों से भरी बस नदी में गिर गई है. इस हादसे में सेना के सात जवानों की मौत हो गई है और कई जवान घायल बताए जा रहे हैं. हादसे के तुरंत बाद जवानों का रेस्क्यू कर लिया गया था. थल सेना के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक, उन्हें अस्पताल में एडमिट भी करवाया गया, लेकिन हादसे में सात जवानों की मौत हो गई और कई को गहरी चोटें भी आई हैं.

गंभीर रूप से घायल जवानों की मदद के लिए एयर फोर्स से भी संपर्क साधा गया है. उन्हें इलाज के लिए वेस्टर्न कमांड भेजा जा सकता है. सेना की बस किन कारणों से सड़क से फिसलकर नदी में गिरी, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है. इस घटना को लेकर सेना की तरफ से भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक, जवानों की बस ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ के अग्रिम स्थान की ओर जा रही थी.

लद्दाख में सेना का वाहन श्योक नदी में गिरा, 7 जवानों की मौत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सड़क हादसा लेह जिले के नुब्रा क्षेत्र में थोइसे से करीब 25 किमी दूर स्थित तुकतुक सेक्टर में सुबह करीब नौ बजे हुआ. जवानों का यह दल अपने ट्रांजिट कैंप से हनीफ सब-सेक्टर में स्थित फॉर्वर्ड लोकेशन की ओर जा रहा था. यह भी बताया जा रहा है कि सड़क से नदी की गहराई करीब 60 फीट है.

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने अपने वीर सेना के जवानों को खो दिया है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं, वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. प्रभावितों को हर संभव सहायता दी जा रही है.'

Last Updated : May 27, 2022, 7:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details