दिल्ली

delhi

दिल्ली के मधुकर रेनबो अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी, 50 लोगों की जान जोखिम में

By

Published : May 2, 2021, 2:06 PM IST

दिल्ली के मधुकर रेनबो चिल्ड्रन अस्पताल ने रविवार को अपने यहां ऑक्सीजन का भंडार समाप्त होने का संदेश दिया है और कहा है कि चार नवजातों समेत 50 लोगों की जान खतरे में है.

Lack of oxygen at Madhukar Rainbow Hospital in Delhi
दिल्ली के मधुकर रेनबो अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी

नई दिल्लीः दिल्ली के मधुकर रेनबो चिल्ड्रन अस्पताल ने रविवार को अपने यहां ऑक्सीजन का भंडार समाप्त होने का संदेश दिया है और कहा है कि चार नवजातों समेत 50 लोगों की जान खतरे में है.

मालवीय नगर स्थित अस्पताल के एक अधिकारी का कहना है कि अस्पताल में करीब 80 मरीज हैं, जिनमें कोविड-19 के मरीज भी हैं और 15 नवजात भी शामिल हैं. उन्होंने ये भी कहा कि वहां चार नवजातों समेत 50 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं.अस्पताल में तरल ऑक्सीजन के भंडार के लिए टैंक नहीं है और उसकी निर्भरता निजी विक्रेता से ऑक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति पर है.

अधिकारी ने कहा कि निरंतर आपूर्ति के अभाव में यह रोजाना की लड़ाई बन गई है. हमें हर दिन करीब 125 ऑक्सीजन सिलेंडरों की जरूरत पड़ती है.

शनिवार को, कोविड-19 के 12 मरीजों की दक्षिण दिल्ली के बत्रा अस्पताल में मौत हो गई थी, जब दोपहर में करीब 80 मिनट तक अस्पताल के पास चिकित्सीय ऑक्सीजन नहीं थी. मृतकों में एक वरिष्ठ चिकित्सक भी शामिल हैं.

बता दें, कोरोना वायरस के मामले हर दिन बढ़ने से दिल्ली के कई अस्पताल ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details