दिल्ली

delhi

केरल पुलिस ने के. सुरेंद्रन का बयान किया दर्ज

By

Published : Jun 6, 2021, 11:32 PM IST

केरल पुलिस ने प्रदेश भाजपा प्रमुख के. सुरेंद्रन के खिलाफ विधानसभा चुनावों में उम्मीदवार रहे के. सुंदर का बयान रविवार को दर्ज किया. कासरगोड जिला पुलिस प्रमुख द्वारा बडियादुक्का पुलिस को इस घटना में मामला दर्ज करने का निर्देश देने के बाद बयान दर्ज किया गया है.

भाजपा प्रमुख के. सुरेंद्रन
भाजपा प्रमुख के. सुरेंद्रन

कासरगोड : केरल पुलिस (Kerala Police) ने प्रदेश भाजपा प्रमुख (BJP State Head) के. सुरेंद्रन (K. Surendran) के खिलाफ विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में उम्मीदवार रहे के. सुंदर (K. Sundar) का बयान रविवार को दर्ज किया. सुंदर को पार्टी कार्यकर्ताओं ने अप्रैल में हुए राज्य विधानसभा चुनाव से उम्मीदवारी वापस लेने के लिए कथित तौर पर धमकाया था.

कासरगोड (Kasaragod) जिला पुलिस प्रमुख द्वारा बडियादुक्का (badiyadukka) पुलिस को इस मामले में मामला दर्ज करने का निर्देश देने के बाद बयान दर्ज किया गया है.

जिले के मंजेश्वरम निर्वाचन क्षेत्र (Manjeshwaram Constituency) के बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party-BSP) उम्मीदवार और सुरेंद्रन के हमनाम सुंदर ने 22 मार्च को अपना नामांकनपत्र वापस ले लिया था, जिससे भाजपा (BJP) प्रमुख को बढ़त मिली थी. सुरेंद्रन हालांकि चुनाव हार गए थे.

माना जाता है कि दोनों के नामों की समानता के चलते सुंदर को 2016 के विधानसभा चुनावों के दौरान निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में निर्वाचन क्षेत्र में 467 वोट हासिल करने में मदद मिली थी, जिसमें सुरेंद्रन आईयूएमएल (IUML) उम्मीदवार पी बी अब्दुल रज्जाक (P B Abdul Razzaq) से सिर्फ 89 मतों से हार गए थे.

पुलिस ने कहा कि हमने सुंदर का बयान दर्ज कर लिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें नामांकनपत्र वापस लेने की धमकी दी थी. साथ ही, उन्होंने कहा कि उन्हें पैसे की पेशकश की गई थी और उन्होंने वह स्वीकार कर लिया था.

पढ़ेंःकोरियाई नागरिक को भारतीय तटरक्षक दल ने किया एयरलिफ्ट, पहुंचाया अस्पताल

उन्होंने कहा कि सुंदर के इस बयान के आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें नामांकन वापस लेने की धमकी दी थी.

इस बीच सुंदर ने टेलीविजन चैनलों को बताया कि उनके नामांकनपत्र दाखिल करने के एक दिन बाद भाजपा कार्यकर्ता उनके घर पहुंचे थे और उन्हें उम्मीदवारी वापस लेने की धमकी दी थी.

उन्होंने कहा कि मेरे नामांकनपत्र दाखिल करने के एक दिन बाद, भाजपा कार्यकर्ता मेरे पास आए थे और मुझसे नामांकन वापस लेने के लिए कहा था. उन्होंने मुझे राशि नकद दी.

सुंदर उम्मीदवारी वापस लेने के अलावा भाजपा में शामिल हो गए थे.

मंजेश्वरम केरल में भाजपा के लिए उन ए-प्लस निर्वाचन क्षेत्रों में से एक था, जहां से पार्टी को राज्य विधानसभा के चुनाव में जीत की उम्मीद थी. भाजपा ने सभी आरोपों का खंडन किया है.

माकपा (Communist Party of India-Marxist) उम्मीदवार वी वी रमेशन (V V Ramesan) ने शनिवार को कासरगोड जिला पुलिस प्रमुख से संपर्क किया था और खुलासे से संबंधित मामलों में मामला दर्ज करने की मांग की थी. वह 2021 के चुनाव में तीसरे स्थान पर आए थे.

आईयूएमएल के ए के एम अशरफ (A K M Ashraf) ने 65,758 वोटों के साथ सीट जीत ली थी जबकि सुरेंद्रन 65,013 वोट हासिल करने में सफल रहे थे. रमेशन को 40,639 वोट मिले थे.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details