दिल्ली

delhi

Kerala Body Shaming : ससुरालवाले मारते थे ये ताना... इसलिए महिला ने ले ली खुद की जान

By

Published : Nov 28, 2021, 4:55 PM IST

केरल में महिला ने की आत्महत्या कर ली. उसकी शादी को 10 महीने ही हुए थे. उसके ससुरालवालों पर उसे मोटा कहकर परेशान करने का आरोप है.

concept photo
कॉन्सेप्ट फोटो

पलक्कड़ (केरल) : पलक्कड़ में एक महिला ने शादी के 10 महीने बाद अपने ससुराल में फांसी लगाकर आत्महत्या (kerala woman commits suicide)कर ली.

महिला की मां और भाई ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि उसका (महिला) पति और ससुराल के लोग महिला को मोटा होने की वजह से परेशान करते थे और गर्भवती नहीं होने का ताना मारते थे.

महिला की मां ने कहा कि उनकी बेटी को यह ताना दिया जा रहा था कि वह मोटी है इसलिए गर्भवती नहीं हो सकती इसलिए वह हमेशा वजन कम करने के तरीके आजमाती रहती थी. महिला के भाई ने दावा किया कि उनकी बहन के शरीर के बारे में टिप्पणी (Body Shaming) कर उन्हें बुरा महसूस कराया जा रहा था, जिससे तंग आकर उन्होंने आत्महत्या कर ली.

पीड़िता की मां का आरोप है कि शव को एम्बुलेंस में रखकर ससुराल से उनके पास भेज दिया गया और यहां तक कि उनकी बेटी का पति तक साथ में नहीं आया. इसी बीच पुलिस ने बताया कि उन्होंने मामला दर्ज कर लिया है और आत्महत्या के कारणों की जांच कर रहे हैं. यह घटना 25 नवंबर को रात में हुई.

पढ़ें :-केरल: एलएलबी छात्रा आत्महत्या मामले में पुलिस के पूर्व क्षेत्र निरीक्षक निलंबित

मनकारा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि जांच शुरू की गई है और पोस्टमॉर्टम किया गया है और ऐसा पाया गया कि यह आत्महत्या का मामला है. अधिकारी ने बताया कि एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें महिला ने यह भयानक कदम उठाने के पीछे किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है. अधिकारी ने बताया कि ससुरालवालों ने आरोपों से इनकार किया है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details