दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 10, 2023, 3:13 PM IST

ETV Bharat / bharat

Karnataka News: सीएम बोम्मई के बागवानी मंत्री मुनिरत्ना के खिलाफ एक और FIR दर्ज, मतदाताओं को बंटवा रहे थे साड़ियां

कर्नाटक राज्य सरकार में बागवानी मंत्री मुनिरत्ना की परेशानियां और बढ़ गई हैं. बीती 6 अप्रैल को उनके खिलाफ ईसाई धर्म के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था. अब उनके खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज की गई है, क्योंकि मुनिरत्ना के समर्थक मतदाताओं को साड़ियां बांट रहे थे.

Munirathna, Horticulture Minister in the Karnataka State Government
कर्नाटक राज्य सरकार में बागवानी मंत्री मुनिरत्ना

बेंगलुरु: कर्नाटक राज्य सरकार में बागवानी मंत्री मुनिरत्ना के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज की गई है, जो आरआर नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी हैं. चुनाव आयोग के अधिकारी मनोज कुमार की शिकायत पर मुनिरत्ना सहित तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि मुनिरत्ना के समर्थक मतदाताओं को साड़ी बांट रहे थे. आरोप है कि हाल ही में आरआर नगर विधानसभा क्षेत्र के बंगारप्पा नगर में मतदाताओं को साड़ियां बांटते हुए मुनिरत्ना के समर्थकों को पकड़ा गया था.

हाल ही में मंत्री मुनिरत्ना के खिलाफ सांप्रदायिक नफरत फैलाने वाले भाषण के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई है. जानकारी के अनुसार आरआर नगर पुलिस ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. चुनाव आयोग के अधिकारी मनोज कुमार ने 31 मार्च को एक निजी न्यूज चैनल पर विधायक मुनिरथ के बयान की शिकायत की थी कि अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय को पीटा गया और भगाया गया. पुलिस ने उस दिन मामला दर्ज किया था.

बता दें कि इससे पहले कर्नाटक पुलिस ने ईसाइयों के प्रति नफरत भरा भाषण देने के आरोप में मुनिरत्ना के खिलाफ मामला दर्ज किया था. यह मामला भी चुनाव अधिकारी मनोज कुमार की शिकायत पर दर्ज किया गया था. अधिकारी ने मंत्री पर लोगों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की सरकार में बागवानी मंत्री मुनिरत्ना ने 31 मार्च को एक निजी समाचार चैनल से साक्षात्कार में कथित तौर पर विवादित टिप्पणी की थी.

पढ़ें:ईसाइयों के प्रति नफरत भरा भाषण देने के मामले में कर्नाटक के मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज

उन्होंने कहा था कि अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय को पीटा गया और भगा दिया गया. ईसाई इस समय भी लोगों का धर्मांतरण कर रहे हैं. झुग्गी-बस्तियों में धर्मांतरण के मामले सबसे ज्यादा हैं. जिन जगहों पर 1,400 लोग हैं, वहां 400 लोगों का धर्मांतरण किया गया है. अगर वे (धर्मांतरण के लिए) आते हैं तो उन्हें बाहर निकाल दें या थाने में शिकायत करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details