दिल्ली

delhi

कर्नाटक: हलाल मीट के विरोध पर सीएम बोम्मई पर बरसे कुमारस्वामी

By

Published : Mar 31, 2022, 10:18 PM IST

राज्य में हाल के धार्मिक ध्रुवीकरण से परेशान कुमारस्वामी (Former CM H.D. Kumaraswamy) ने सीएम पर इस मुद्दे की जानबूझकर उपेक्षा करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मैं इस मुद्दे पर चुप नहीं रह सकता. जब लोग कोविड और ऑक्सीजन की कमी के कारण सड़कों पर मर रहे थे, तो ये विहिप और बजरंग दल कहां थे.

Former CM H.D. Kumaraswamy
कुमारस्वामी

रामनगर (कर्नाटक): कर्नाटक के पूर्व सीएम एच.डी. कुमारस्वामी (Former CM H.D. Kumaraswamy) ने कहा कि हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता बुरे और शरारत करने वाले हैं. क्या उन्हें किसानों के जीवन के बारे में पता है? रामनगर जिले के चन्नापट्टन तालुक के चक्करेरे गांव (Chakkere village in Channapattana taluk of Ramanagara district) में बोलते हुए उन्होंने जमकर सरकार की आलोचना की. विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और अन्य जैसे हिंदू समूहों द्वारा हलाल मुद्दे को उठाए जाने के बाद, पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई के खिलाफ तीखा हमला किया.

पढ़ें: Karnataka Halal Meat Boycott: हिंदुत्ववादी समूहों ने शुरू किया हलाल मीट के बहिष्कार का अभियान

राज्य में हाल के धार्मिक ध्रुवीकरण से परेशान कुमारस्वामी ने सीएम पर इस मुद्दे की जानबूझकर उपेक्षा करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मैं इस मुद्दे पर चुप नहीं रह सकता. जब लोग कोविड और ऑक्सीजन की कमी के कारण सड़कों पर मर रहे थे, तो ये विहिप और बजरंग दल कहां थे. अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी और सरकार की विफलता के कारण किसान पीड़ित हैं, क्या ये सामाज विरोधी तत्व मदद के लिए आते हैं? कुमारस्वामी ने कहा कि हलाल सदियों से एक परंपरा है और क्या इसने आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाया है?

पढ़ें: फसलों को नुकसान पहुंचा रही है अल्ट्रा प्रोसेस्ड फूड की खपत : स्टडी

वे (विहिप, बजरंग दल) तहसीलदारों को प्रतिनिधित्व दे रहे हैं और भगवा स्कार्फ के साथ घूम रहे हैं और समाज में विभाजन पैदा कर रहे हैं. कुमारस्वामी ने कहा मैं सीएम बोम्मई को चुनौती देता हूं कि उनके खिलाफ कार्रवाई करें, क्या वह इस मुद्दे के प्रति अंधे हैं? अगर आप एक आदमी हैं तो कार्रवाई करें? कुमारस्वामी ने कहा कि कुछ लोग समाज को बांटने की कोशिश कर रहे हैं. सीएम बसवराज बोम्मई बताएं कि आप किस संविधान का सम्मान करते हैं, अम्बेडकर जयंती क्यों मनाते हैं. वोट मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है, इस देश को शांति से रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं चुप नहीं रह सकता. उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस इस बारे में बात करने से कतरा रही है. क्या उन्हें इस बात का डर है कि हिंदू वोट देंगे या नहीं?

ABOUT THE AUTHOR

...view details