दिल्ली

delhi

Karnataka Cong Leader R Dhruvanarayana passed away: कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष आर ध्रुवनारायण का हार्ट अटैक से निधन

By

Published : Mar 11, 2023, 9:37 AM IST

Updated : Mar 11, 2023, 11:00 AM IST

कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष आर ध्रुवनारायण का डीआरएमएस अस्पताल में निधन हो गया है. यह जानकारी डीआरएमएस अस्पताल के डॉक्टर मंजूनाथ ने दी है.

Congress working president R Dhruvanarayana
आर ध्रुवनारायण का हार्ट अटैक से निधन

बेंगलुरु:कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष आर ध्रुवनारायण का डीआरएमएस अस्पताल में निधन हो गया है. यह जानकारी डीआरएमएस अस्पताल के डॉक्टर मंजूनाथ ने दी है. उनके ड्राइवर ने बताया कि आज सुबह उनके सीने में तेज दर्ज उठा, तो वह 6 बजकर 40 मिनट पर उनको लेकर अस्पताल के लिए निकला लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका.

केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष आर ध्रुवनारायण का दिल का दौरा पड़ने से मैसूर में निधन हो गया है. सरल और सज्जन राजनेता के रूप में जाने जाने वाले ध्रुवनारायण दो बार चामराजनगर जिले के सांसद और विधायक चुने गए. वर्तमान में वह विजयनगर, मैसूर में रह रहे थे. इस बार उन्होंने नंजनगुडु निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस सीट के लिए आवेदन किया था. केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पुराने मैसूर क्षेत्र में पार्टी संगठन के काम में सक्रिय रहे द्रुवनारायण की असामयिक मृत्यु से पार्टी को नुकसान हुआ है. कई गणमान्य व्यक्तियों ने ध्रुवनारायण के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व सांसद आर ध्रुवनारायण के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा है कि ध्रुवनारायण एक मेहनती और विनम्र जमीनी नेता थे. उनका जाना कांग्रेस के लिए बड़ी क्षति है.

बीएस येदियुरप्पा ने जताया शोक

लोकप्रिय नेता केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष आर ध्रुवनारायण के आज आकस्मिक निधन की खबर सुनकर सभी स्तब्ध हैं. पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी ट्वीट कर कहा कि वह प्रार्थना करते हैं कि भगवान उन्हें शांति दें और उनके परिवार और प्रशंसकों को दर्द सहने की शक्ति दें.

सिद्धारमैया ने ट्वीट कर ध्रुवनारायण को याद किया

कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने ध्रुवनारायण के राजनीतिक जीवन को याद किया. उन्होंने कहा कि ध्रुवनारायण ने अपने जीवन कड़ी मेहनत की. उनमें परिपक्वता और प्रतिबद्धता के साथ उच्चतम पद तक पहुंचने के सभी गुण थे, उनका जीवन आधे रास्ते में ही समाप्त हो गया. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस ही नहीं बल्कि कर्नाटक की राजनीतिक के लिए भी बड़ी क्षति है.

ये भी पढ़ें-Karnataka Assembly Election 2023: कुमारस्वामी बोले- JDS सत्ता में आई तो किसानों के बेटों से शादी करने वाली लड़कियों को 2 लाख की प्रोत्साहन राशि

कर्नाटक में इस वर्ष चुनाव होने वाले हैं. इस लिहाज से कांग्रेस के लिए बड़ी क्षति है. कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष होने के नाते आर ध्रुवनारायण की भूमिका चुनाव में अहम मानी जा रही थी. पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय कर चुकी है. इनके अचानक निधन से निश्चित रूप से कांग्रेस के चुनाव प्रचार पर असर पड़ेगा.

Last Updated : Mar 11, 2023, 11:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details